20 दिवसीय ऑनलाइन संस्कृत सम्भाषण का प्रशिक्षण प्रारम्भ

देववाणी संस्कृत को व्यवहारिक रूप प्रदान करने के लिए उ0प्र0 संस्कृत संस्थान द्वारा ऑनलाईन संस्कृत सम्भाषण की कक्षाओं का सामूहिक उद्घाटन संस्थान

लखनऊ। देववाणी संस्कृत को व्यवहारिक रूप प्रदान करने के लिए उ0प्र0 संस्कृत संस्थान द्वारा ऑनलाईन संस्कृत सम्भाषण की कक्षाओं का सामूहिक उद्घाटन संस्थान के उपाध्यक्ष श्री शोभन लाल उकिल द्वारा मंगलवार को किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप उपाध्यक्ष श्री शोभन लाल उकिल ने शुभकामना देते हुए कहा कि आज हमारे लिए ऑनलाइन माध्यम से संस्कृत बोलना सीखना अत्यन्त सरल हो गया है।

sanskrit speech

अनायास रूप से हम सहज ही इस महान भाषा को अपने व्यवहारिक जीवन में उतार सकते हैं। इस अवसर पर संस्थान के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी श्री दिनेश कुमार मिश्र ने सरल संस्कृत सम्भाषण योजना के विषय में विस्तार से चर्चा की और इससे होने वाले लाभों के बारे में बताया।

इस अवसर पर प्रशिक्षण प्रमुख सुधीष्ठ कुमार मिश्र, सहायक प्रशिक्षण प्रमुख सुशील कुमार, प्रशिक्षण समन्वयक डॉ0 रत्नेश्वरमणि त्रिपाठी, धीरज मैथानी, 27 शिक्षक एवं 8533 प्रतिभागी ऑनलाईन सम्मिलित हुए। यह 20 दिवसीय कार्यक्रम 10 अगस्त .2021 तक चलाया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *