img

मध्यप्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना सहित 5 प्रदेश में 2023 के एण्ड में विधानसभा के इलेक्शन होने हैं। वहीं लोकसभा इलेक्शन में भी अब कुछ ही महीनों का समय बचा है। इसी बीच कांग्रेस ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी कड़ी में आज कांग्रेस की नई वर्किंग कमेटी यानी CWC की पहली मीटिंग हैदराबाद में होने वाली है।

पार्टी चीफ खड़गे के अध्यक्ष बनने के बाद CWC की ये पहली मीटिंग है। इस मीटिंग में सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत कई प्रदेशों के नेता शामिल होने वाले हैं। कांग्रेस चीफ खड़गे ने बीते महीने ही CWC यानी अपनी नई टीम का एलान किया था। जानकारी के अनुसार सीडब्ल्यूसी मीटिंग में आगामी विधानसभा इलेक्शनों और लोकसभा इलेक्शनों को लेकर बने नया गठबंधन पर चर्चा होने की संभावना है। साथ ही महंगाई, बेरोजगारी से लेकर मणिपुर हिंसा और जम्मू कश्मीर के हालात जैसे मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरने की रणनीति भी इस मीटिंग में बन सकती है।

तेलंगाना विधानसभा इलेक्शन को देखते हुए कांग्रेस ने खास रणनीति के तहत हैदराबाद में सीडब्ल्यूसी मीटिंग करने का फैसला किया है। राज्य की केसीआर सरकार को भी भ्रष्टाचार के मोर्चे पर निशाना बनाया जा सकता है। रविवार को सीडब्ल्यूसी की विस्तारित मीटिंग होगी, जिसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के अलावा कांग्रेस के चारों CM शामिल होंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे चरण को 2 अक्टूबर से शुरू किया जा सकता है। यह यात्रा गुजरात के पोरबंदर से शुरू होकर पूर्वी राज्य मेघालय में खत्म होनी थी। हालांकि अब पार्टी भारत जोड़ो यात्रा को 1 दिसंबर से शुरू करने पर विचार कर रही है, पर पार्टी के कुछ बड़े नेता इस यात्रा को संघ से शुरू करके गुजरात में खत्म करने की वकालत कर रहे हैं। 

--Advertisement--