ये हैं 3 ऐसे मशहूर बल्लेबाज जो शतक बनाने से ज्यादा 0 पर OUT हुए!

इन मशहूर बल्लेबाजो के आगे एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ा हुआ है ये क्रिकेटर शतक बनने से अधिक बार 0 पर OUT हुए. इस सूची में हमने उन बल्लेबाजो को शामिल किया है जिन्होंने दस से कम शतक लगाए है।

नई दिल्ली॥ दुनिया को कई महान बल्लेबाज मिले है जिन्होंने वन-डे में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से एक अलग मुकाम हासिल किया। लगभग सभी देशों को ऐसे बल्लेबाज मिले जिन्होंने अपनी बैटिंग से गेंदबाजो को परेशान किया और कई शतकीय पारी खेली परन्तु इन मशहूर बल्लेबाजो के आगे एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ा हुआ है ये क्रिकेटर शतक बनने से अधिक बार 0 पर OUT हुए. इस सूची में हमने उन बल्लेबाजो को शामिल किया है जिन्होंने दस से कम शतक लगाए है।

batsman out

ज्यादा बार 0 पर OUT होने की सूची पहले नंबर पर हैं श्रीलंकाई बल्लेबाज सनथ जयसूर्या। अपने दौर के सबसे शानदार बल्लेबाज माने जाते थे। अपने दौर के गेंदबाजों की जयसूर्या जमकर खबर लेते थे 445 वन डे मुकाबलों में जयसूर्या शतक लगाने से अधिक बार शून्य पर OUT हुए है इनके नाम 28 शतक दर्ज है और ये 34 बार 0 पर OUT हुए है।

ज्यादा बार 0 पर OUT होने की सूची दूसरे नंबर पर हैं पकिस्तान के बल्लेबाज इंजमाम उल हक़। पाकिस्तानी की कप्तानी करने वाले इंजमाम ने कई बार अकेले दम पर जीत दिलाई. इनकी क्रिकेट शैली आक्रामक थी परन्तु भरी भरकम वजन से विकेटों के बीच में तेज दौड़ नहीं लगा पाते थे. जिसकी वजह से उनके नाम ज्यादा शतक लगाने से अधिक मर्तबा शून्य पर OUT होने का रिकॉर्ड था. 378 वन डे मैचो में 10 शतक लगाए है जबकि 20 बार वह शून्य पर OUT हुए है।

ज्यादा बार 0 पर OUT होने की सूची तीसरे नंबर पर हैं साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स। उन्होंने वन डे में 21 शतक लगाए है और 22 बार वह शून्य पर OUT हुए है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *