ऐसे 3 किस्से, जिनके कारण राहुल गांधी का आज तक उड़ता है मजाक

कुछ लीडर ऐसे भी होते हैं जो अपने भाषण तथा करतूतों से अपना मजाक बना लेते हैं। कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी भी कुछ इसी तरह की हस्ती हैं

पूरे विश्व के करीब करीब सभी लोकतांत्रिक रियासतों में सियासी नेता आपस में एक-दूसरे पर तंज कसते हैं, मजाक बनाते हैं, कई मर्तबा ये सब बहुत ज्यादा आक्रामक भी हो जाता है। किंतु कुछ लीडर ऐसे भी होते हैं जो अपने भाषण तथा करतूतों से अपना मजाक बना लेते हैं। कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी भी कुछ इसी तरह की हस्ती हैं।

rahul Gandhi

जानें ऐसे ही 3 किस्सों के बारे में जिनके चलते उनका मजाक तो बना ही, उन्हें देश की सियासत में एक ऐसा अपरिपक्व नेता माने जाने लगा जो राजनीति के लिए गंभीर नहीं मगर देश के लिए जरूर हैं।

  • जिन लोगों ने 3 इडियट्स फिल्म देखी है, उन्हें मूवी का एक सीन बहुत अच्छे से याद होगा जब एक हास्य कैरेक्टर चतुर भाषण देते हुए चमत्कार को बलात्कार पढ़ता है और एक बार नहीं बार-बार पढ़ता है। ठीक ऐसा ही राहुल गाँधी के साथ भी हो चुका है। मध्यप्रदेश में औरतों की रैली को संबोधित करते वक्त बीजेपी सरकार की आलोचना करते हुए बलात्कार और भ्रष्टाचार में कन्फ्यूज हो गए थे। इसका वीडियो इंटरनेट पर बहुत वायरल हुआ था।
  • सन् 2014 के लोकसभा इलेक्शनों में चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद सोनिया गांधी अपना भाषण दे रही थी और उनके पास खड़े राहुल गांधी निरंतर गंभीर बातों पर भी मुस्कुरा रहे थे।

    इस पूरी वीडियो क्लिप को तब जनता में बहुत शेयर और रि-शेयर कर कांग्रेस पार्टी और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष दोनों का मजाक बनाया गया।

  • वायनाड से सांसद राहुल गांधी से जुड़ा जो संदर्भ अधिकांश चर्चा में रहा था वो सन् 2018 का है। लोकसभा में एक अहम चर्चा के दौरान उन्होंने भारतीय पीएम मोदी को अचानक ही गले लगा लिया था। इसके बाद वो अपनी सीट पर बैठे तथा अन्य कांग्रेस नेताओं की ओर देखकर आंख मारने का इशारा किया। भाग्यवश टीवी पर लाइव प्रसारण चला रहे कैमरे ने उनकी इस करतूत को भी लाइव दिखा दिया। इस मामले के बाद उनके आलोचकों ने उन्हें संसद की प्रिया वारियर तक कहना शुरू कर दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *