ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वाला कथित कांग्रेस नेता अरेस्ट, 50 सिलेंडर बरामद

पुलिस आयुक्त ने टीम को सराहनीय कार्य के लिए दी बधाई

फरीदाबाद॥ ऑक्सीजन की कालाबाजारी (Black marketing) करने वाले एक कथित कांग्रेस नेता को क्राइम ब्रांच सेक्टर 17 की टीम ने 50 ऑक्सीजन सिलिंडर समेत अरेस्ट किया है।

congress leader arrest

अरेस्ट किये गए आरोपित का नाम बिजेन्द्र है जो इन्द्रा कॉम्प्लेक्स का रहने वाला है और अपने आपको कांग्रेस का नेता बताता था। आरोपित इससे पहले प्राइवेट कंपनियों में ऑक्सीजन सिलिंडर सप्लाई कर कार्य करता था। क्राइम ब्रांच को गुरुवार को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि आरोपित के पास काफी मात्रा में ऑक्सीजन सिलिंडर मौजूद है और वह उनकी कालाबाजारी करता है।

जानकारी पर फौरन कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप मोर ने टीम का गठन किया गया और ड्रग कंट्रोल इंस्पेक्टर संदीप गह्लान के साथ मिलकर बताए गए स्थान पर चेक किया तो आरोपित की टाटा 407 गाड़ी में 42 सिलिंडर व् 8 सिलिंडर उसके घर से बरामद किये गए। जब आरोपित से सिलिंडर सप्लाई करने का लाइसेंस माँगा गया तो वह कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका जिसके पश्चात् उसे को गिरफ्तार कर लिया गया और गाड़ी सहित सभी 50 सिलिंडर जप्त कर लिए गए।

पूछताछ के दौरान आरोपित ने बताया कि वह इससे पहले प्राइवेट कम्पनी में सिलिंडर सप्लाई का कार्य करता था परन्तु कोरोना काल में वह इन सिलिंडरों को प्राइवेट अस्पतालों में सप्लाई करने लगा। वह फरीदाबाद की विभिन्न एजेंसीयों से सिलिंडर भरवाकर लाता था और आगे सप्लाई कर देता था। जब वह अस्पतालों के लिए सिलिंडर लेकर आता था तो वह उन सिलिंडर में से कुछ गैस निकाल लेता था और उसे महंगे दामों पर जरूरतमंद लोगों को बेच देता था। पुलिस द्वारा आरोपित को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और मामले में गहनता से जांच की जाएगी।

पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने ट्वीट के माध्यम से इसकी जानकारी देते हुए पुलिस टीम द्वारा किये गए सराहनीय कार्य के लिए उनको शाबाशी दी और इसी प्रकार देशहित में सेवा करने के लिए प्रोत्साहित किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *