650 अविवाहित लड़कियों की हत्या कर नहाया उनके खून से, जवान रहने का था मकसद, सबसे खूंखार सीरियल किलर

नई दिल्ली: आपने दुनिया के कई खतरनाक सीरियल किलर के बारे में सुना होगा. लेकिन इस महिला साइको सीरियल किलर के बारे में जानकर आपकी रूह कांप जाएगी। इस हत्यारे ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दी थी। दुनिया की सबसे खतरनाक सीरियल किलर महिला को बेहद डरावना शौक हुआ करता था। इस हत्यारे का नाम एलिजाबेथ बाथरी था।

1_bcY9wvqAe5BU-i4lpYp3fA_142947_730x419_204128_730x419एलिजाबेथ बाथोरी ने अपने जीवन में 650 हत्याएं कीं। हत्या ही नहीं इस सीरियल किलर को कुंवारी लड़कियों के खून से नहाने का भी शौक था। इतिहास में यह पहला ऐसा मामला था जहां किसी महिला हत्यारे ने मासूम बच्चियों को इतनी खतरनाक मौत दी थी। 400 साल पहले, किंगडम ऑफ हंगरी की एलिजाबेथ बाथोरी एक हाई प्रोफाइल महिला थीं।

एलिजाबेथ बाद में एक खूंखार हत्यारा बन गई। उसने 1585 और 1610 के बीच सभी हत्याएं कीं। इस खूनी महिला ने अपने ही महल में लगभग 650 अविवाहित लड़कियों की बेरहमी से हत्या कर दी थी। एलिजाबेथ अपने एक अजीब शौक के कारण एक खूंखार कातिल बन गई थी। वास्तव में, वह हमेशा जवान रहना चाहती थी।

किसी ने उससे कहा कि अगर वह अविवाहित लड़कियों के खून से नहाएगी तो उसके जीवन में बुढ़ापा कभी नहीं आएगा। अगर वह ऐसा करती है तो वह भले ही उम्र में बूढ़ी हो लेकिन वह जीवन भर जवान और खूबसूरत दिखेगी। इसी लालच ने उन्हें खूंखार कातिल बना दिया था। उसने अपनी सुंदरता को बनाए रखने के लिए 600 से अधिक युवा लड़कियों को मार डाला था। उसके बाद वह उनके खून से नहाती थी।

दस्तावेजों से पता चला कि एलिजाबेथ ने अपने नौकरों के साथ मिलकर इन लड़कियों की बेरहमी से हत्या कर दी थी। उसके महल से कई युवतियों के कंकाल मिले हैं। इसके साथ ही सोने-चांदी के जेवर भी मिले हैं जिनका आमतौर पर लड़कियां इस्तेमाल करती हैं। वर्ष 1610 में, उन्हें हंगरी के राजा ने गिरफ्तार कर लिया, जहां लगभग 4 वर्षों की कैद के बाद उनकी मृत्यु हो गई।