80 साल का बुजुर्ग मांग रहा इंसाफ, 25 बीघा जमीन छिनी, जेल में काटे 12 साल

मवाना तहसील के इंचौली थाना क्षेत्र के बिसौला गांव निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग मुनव्वर ने गुरुवार को कमिश्नरी पर धरना शुरू कर दिया।

मेरठ॥ इंचौली थाना क्षेत्र के बिसौला गांव के एक व्यक्ति ने चकबंदी अफसरों पर अपनी जमीन हड़पने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को कमिश्नरी पर धरना शुरू कर दिया। उसने आरोप लगाया कि अफसर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

Protast against govt officers

मवाना तहसील के इंचौली थाना क्षेत्र के बिसौला गांव निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग मुनव्वर ने गुरुवार को कमिश्नरी पर धरना शुरू कर दिया। उनका आरोप है कि कुछ लोगों के इशारे पर चकबंदी अधिकारियों ने उसकी 25 बीघा जमीन कागजों में हेरफेर करके सरकारी बता दी। इतना ही नहीं इन लोगों ने वर्ष 2007 में एक झूठे केस में उसे जेल भिजवा दिया।

2019 में जेल से रिहा होने के बाद मुनव्वर निरंतर अपनी जमीन वापस दिलाने के लिए अधिकारियों की चौखट के चक्कर काट रहा है। मुनव्वर ने बताया कि इस मामले में उसके पास हाईकोर्ट का स्टे भी है। किंतु कोई अधिकारी उसकी सुनवाई नहीं कर रहा। हालांकि डीएम ने इस मामले में कार्रवाई के आदेश दिए। लेकिन चकबंदी अफसर डीएम के आदेश पर भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे।

प्रशासनिक हीला-हवाली से त्रस्त बुजुर्ग ने हाथों में बैनर-पोस्टर लेकर कमिश्नरी चौराहे पर डेरा डाल दिया। हाड़ कंपा देने वाली ठंड में सड़क पर दरी बिछा कर बैठा बुजुर्ग इंसाफ न मिलने तक वहीं डटे रहने की बात पर अड़ा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *