पाकिस्तान के रक्षामंत्री ने बताया, कब सुधरेंगे भारत के साथ रिश्ते; बयान चर्चा में

img

भारत में इस वक्त लोकसभा इलेक्शन का माहौल है। सत्ता पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर आलोचना करते नजर आ रहे हैं. दोनों पक्षों के नेता अलग-अलग मुद्दे तलाश रहे हैं और एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं. हालांकि, पाकिस्तान की ओर से सकारात्मक संभावना जताई गई है.

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने दावा किया है कि भारत में लोकसभा इलेक्शन 2024 के बाद भारत-पाकिस्तान के राजनीतिक रिश्ते अच्छे होंगे। इस्लामाबाद में संसद भवन के बाहर अपने विचार व्यक्त करते हुए उन्होंने भारत में लोकसभा इलेक्शन के बाद भारत के साथ रिश्ते बेहतर होने की उम्मीद जताई है. पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा कि वहां चुनाव के बाद भारत के साथ हमारे रिश्ते बेहतर हो सकते हैं.

दोनों मुल्कों के संबंधों का एक लंबा इतिहास है। पूरी दुनिया में पाकिस्तान को हमेशा आतंकवाद का केंद्र कहा जाता है। आज़ादी के बाद से भारत और पाकिस्तान चार युद्ध लड़ चुके हैं। हर युद्ध में पाकिस्तान को भारी नुकसान उठाना पड़ा है, फिर भी वह नाकाम कोशिशें करता रहता है। पाकिस्तान ने लगभग सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर अच्छा प्रदर्शन किया है. हालांकि, राजनीतिक विश्लेषकों का मानना ​​है कि भारत के साथ राजनीतिक रिश्ते सुधारने पर रक्षा मंत्री का बयान कुछ संकेत देता है।
 

Related News