img

देश में चार्जिंग वाले वाहनों की भारी मांग है। इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाजार में बड़ी उथल-पुथल मची हुई है। कई ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर रही हैं। इन कंपनियों को अब एक बड़ी प्रतियोगिता का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए वे कम प्राइस में अच्छी ड्राइविंग रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर देने को मजबूर हैं।

ऐसे में हम बात कर रहे हैं देश में बीते वर्ष लॉन्च हुए नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की। 'BGauss D15' इलेक्ट्रिक स्कूटर को उसके बड़े अलॉय व्हील्स, लंबी रेंज और यूनिक डिजाइन के लिए पसंद किया जाता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप 48 हजार रुपए की भारी-भरकम सब्सिडी के साथ खरीद सकते हैं।

BGauss D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्राइस

Begas D15 कंपनी का फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक स्कूटर है, कंपनी ने इसके दो वेरिएंट बाजार में उतारे हैं. इस स्कूटर की कीमत 99,999 रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप मॉडल में 1,14,999 रुपए तक जाती है।

मिलेगी 48,000 रुपए की सब्सिडी

मोदी सरकार देश में इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए FAME सब्सिडी दे रही है और इस सब्सिडी के अंतर्गत BGauss D15 स्कूटर पर 48,000 रुपये तक की सब्सिडी दी जा रही है. इस सब्सिडी के बाद इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्राइस में बहुत कमी आई है।

एक चार्जिंग में कितना चलेगी स्कूटर

कंपनी का दावा है कि BG D 15 इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.2 kWh लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित है। स्पोर्ट्स मोड में यह स्कूटर सिर्फ 7 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है। स्कूटर की बैटरी को फुल चार्ज होने में 5.30 घंटे का वक्त लगता है। कंपनी के दावे के मुताबिक यह स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने पर 115 किलोमीटर तक का रेंज देता है।

--Advertisement--