तुलसी में है सभी मुसीबतों को दूर करने की शक्ति, सोने से पहले करें ये उपाय!

img

सनातन धर्म में तुलसी के पौधे की पूजा की जाती है। इस पौधे से लक्ष्मी की गंध आती है। इसलिए प्रतिदिन सुबह-शाम तुलसी की पूजा और परिक्रमा की जाती है। इसके साथ ही तुलसी को जल भी दिया जाता है। माना जाता है कि इस उपाय से परिवार पर मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है। संसार के रचयिता भगवान विष्णु को तुलसी प्रिय है। इसलिए उनके प्रसाद में तुलसी दल शामिल होता है। ज्योतिष शास्त्र में तुलसी से जुड़े कई उपाय बताए गए हैं, जो व्यक्ति को सभी समस्याओं से मुक्ति दिलाते हैं और रिश्तों में सुधार लाते हैं। आइए जानते हैं तुलसी के इन चमत्कारी उपायों के बारे में।

अगर आप अपने वैवाहिक जीवन में तनाव का अनुभव कर रहे हैं तो ज्योतिष शास्त्र में बताए गए उपाय करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। रात को सोने से पहले अपने तकिए के नीचे तुलसी की पांच पत्तियां रखें। तुलसी में नकारात्मकता को सोखने की शक्ति होती है। इस उपाय से घर में सुख-शांति बनी रहती है और वैवाहिक संबंध बेहतर होते हैं और मन शांत होता है।

पेशेवर, कर्मचारी और छात्र भी उपरोक्त उपाय करते हैं और इससे उन्हें अपने क्षेत्र में आने वाली कठिनाइयों से बाहर निकलने में मदद मिलती है। नौकरी और व्यवसाय में सफलता. लेकिन यह उपाय नियमित रूप से करना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र कहता है कि तभी उस उपाय से लाभ उठाकर जीवन में सुख-समृद्धि प्राप्त होगी।

अगर घर में अशांति का माहौल रहता है तो घर में रखे गंगोदक यानी गंगा जल या भगवान की पूजा के जल में तुलसी के पत्ते डालें और पॉजिटिव ऊर्जा से भरपूर उस जल को घर के हर कोने में छिड़क दें। माना जाता है कि इस उपाय को करने से घर में शांति आती है और नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है।

नोट- उपरोक्त बातें सामान्य जानकारी पर आधारित है। हमारी टीम इसका समर्थन नहीं करती है।

Related News