न्यूजीलैंड को करारा झटका, टीम का ये मेन खिलाड़ी दो महीने रहेगा ग्राउंड से बाहर

न्यूजीलैंड वर्ल्डकप टी20 का फाइनल खेलने के बाद सीधा इंडिया दौरे पर गई थी, जहां उसे टी20 सीरीज में कप्तान विलियमसन को आराम देना पड़ा था

कानपुर टेस्ट के बाद दूसरे टेस्ट में केन विलियमसन कोहनी में चोट की वजह से ग्राउंड से बाहर थे। अब कीवी टीम के लिए खतरा और बढ़ गया है। कप्तान केन विलियमसन कोहनी में चोट की वजह से करीबन दो महीने तक ग्राउंड से बाहर रहेंगे। न्यूजीलैंड को अगले महीने बांग्लादेश के विरूद्ध घरेलू श्रंखला खेलनी है। न्यूजीलैंड की टीम अब इस श्रंखला में अपने कप्तान केन विलियमसन के बिना उतरगी।

new zealand cricket team

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने सूचना दी है कि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 8-9 सप्ताहों के लिए क्रिकेट के ग्राउंड से दूर हो सकते हैं। इसके पहले भी पूर्व कोच माइक हेसन ने विलियमसन को ऑपरेशन का सुझाव दिया था।

गैरी स्टीड न सर्जरी की बात को नकार कर कहा कि केन को अपनी चोट से उबरने के लिए 8-9 हफ्ते चाहिए। केन विलियमसन बहुत लंबे समय से इस चोट से जूझ रहे हैं। इसके पहले केन को ये परेशानी टेस्ट चैम्पियनशिप और वर्ल्डकप टी20 में भी हुई थी।

न्यूजीलैंड वर्ल्डकप टी20 का फाइनल खेलने के बाद सीधा इंडिया दौरे पर गई थी, जहां उसे टी20 सीरीज में कप्तान विलियमसन को आराम देना पड़ा था। इसके बाद केन ने पहले टेस्ट में वापसी की, किंतु दूसरे टेस्ट से ठीक पहले एक बार फिर विलियमसन को चोट की वजह से बाहर बैठना पड़ा था।

कीवी टीम की अगली सीरीज घर में बांग्लादेश के विरूद्ध 2 टेस्ट मैच खेलेगी, पहला टेस्ट 1 जनवरी से माउंट माउंगानुई में खेला जाएगा। इस सीरीज के बाद कीवी टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, जो जनवरी के अंत में शुरू होगा।