कांग्रेस के चुनावी रैली रद्द करने के बाद बीजेपी, सपा ने भी उठाया कदम, इलेक्शन रैली को किया रद्द

समाजवादी पार्टी ने 7 जनवरी, 8 और 9 जनवरी को होने वाली अपनी विजय रथ यात्रा को भी रद्द कर दिया है, जिसका नेतृत्व पार्टी प्रमुख अखिलेश कर रहे थे

लखनऊ, 6 जनवरी| कांग्रेस द्वारा कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पिंक मैराथन और रैलियों को रद्द करने के बाद, भाजपा और समाजवादी पार्टी (सपा) ने भी अपने चुनावी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, 9 जनवरी को लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित रैली को कोविड की स्थिति और खराब मौसम की स्थिति को देखते हुए रद्द किए जाने की संभावना है।

SP Tractor Rally 1

आपको बता दें कि पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा, “हमें इस संबंध में आधिकारिक संचार के माध्यम से रद्द करने की सूचना दी गई है। समाजवादी पार्टी ने 7 जनवरी, 8 और 9 जनवरी को होने वाली अपनी विजय रथ यात्रा को भी रद्द कर दिया है, जिसका नेतृत्व पार्टी प्रमुख अखिलेश कर रहे थे। तय कार्यक्रम के मुताबिक अखिलेश को क्रमश: 7, 8 और 9 जनवरी को गोंडा, बस्ती और अयोध्या में जनसभाओं को संबोधित करना था.

वहीँ आपको बता दें कि सपा नेताओं ने कहा कि नौ जनवरी के बाद होने वाली बैठकों पर फैसला अगले कुछ दिनों में कोविड-19 के प्रसार का आकलन करने के बाद लिया जाएगा। अखिलेश की अयोध्या यात्रा ने राजनीतिक गलियारों में काफी उत्सुकता पैदा कर दी थी क्योंकि यह इस चुनावी मौसम में मंदिर शहर की उनकी पहली यात्रा थी।

हाल ही में, 26 दिसंबर को अपनी अयोध्या यात्रा के दौरान, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया था कि अखिलेश 2022 के विधानसभा चुनावों में सत्ता में आने पर अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को रोकने की योजना बना रहे थे।

हालांकि समाजवादी पार्टी ने शाह के आरोपों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया था। “अयोध्या में राम मंदिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अयोध्या में बनाया जा रहा है। भारत में किसी व्यक्ति, पार्टी या प्राधिकरण में निर्माण को रोकने की हिम्मत नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close