काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन के बाद महीने भर दिखेगा ऐसा नज़ारा, देश के हर हिस्से से पहुंचेगे लोग

वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर परियोजना के उद्घाटन के बाद महीने भर चलने वाले समारोहों का आयोजन किया जाएगा

वाराणसी, 21 नवंबर | वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर परियोजना के उद्घाटन के बाद महीने भर चलने वाले समारोहों का आयोजन किया जाएगा, जो कि 13 दिसंबर को संभावित रूप से निर्धारित है।”उद्घाटन के साथ, 14 जनवरी, 2022 को मकर संक्रांति तक शहर में एक मेगा उत्सव शुरू होगा। किसानों, उद्योगपतियों, पर्यटन क्षेत्र, राजनीतिक हस्तियों, जन प्रतिनिधियों, राज्य कैबिनेट सदस्यों और समाज के सभी वर्गों के लोगों के प्रतिनिधिमंडल देश काशी विश्वनाथ मंदिर और उसके आसपास के नए माहौल की एक झलक लेने के लिए यहां पहुंचेगा।

आपको बता दें कि इसी अवधि के दौरान सभी राज्यों के तीर्थयात्री विशेष ट्रेनों और बसों से भी पहुंचेंगे।” अधिकारीयों ने बताया कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा केवी धाम परियोजना के उद्घाटन के लिए अंतिम दिन अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है लेकिन हमें बताया गया है कि उद्घाटन समारोह 10 से 15 दिसंबर के बीच किसी भी दिन होगा। इस प्रकार, सभी तैयारियां तेज कर दी गई हैं.

केवीटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील वर्मा के अनुसार 700 करोड़ रुपये की इस परियोजना के पहले चरण का 85 प्रतिशत निर्माण और परिष्करण कार्य पहले ही पूरा हो चुका है और शेष काम नवंबर अंत तक पूरा कर लिया जाएगा जिसके बाद परियोजना क्षेत्र उद्घाटन के लिए तैयार हो जाएगा. वाराणसी के पुलिस आयुक्त, ए. सतीश गणेश ने कहा: “पुलिस ने मेगा समारोह के लिए यातायात और सुरक्षा योजनाओं को अंतिम रूप देने के लिए अभ्यास भी तेज कर दिया है।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि हमने सभी संभावित स्थलों की जांच की है, जहां पहले से ही हेलीपैड या ऐसे स्थान हैं जहां अस्थायी हेलीपैड हो सकते हैं। शहर की सीमा में वीआईपी आवाजाही के लिए बनाया जाए। वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए उत्सव के समय के लिए यातायात योजना को भी अंतिम रूप दिया जा रहा है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *