अखिलेश यादव इलेक्शन 2022 में योगी को टक्कर दे सकते हैं या नहीं, जनता ने दिया ये जवाब

इलेक्शन में उप्र की जनता का मिजाज समझने के लिए यहां किस तरह की सियासी हवा चल रही है, एक समाचार चैनल ने ऑनलाइन एक पोल किया है

यूपी समेत पांच प्रदेशों में 2022 इलेक्शन की तारीखों की घोषणा कभी भी की जा सकती है। सभी पार्टियों की निगाह चुनाव आयोग पर टिकी है। दरअसल, कुछ दिन पहले ही लगभग सभी सियासी दलों ने कोरोना के बढ़ते केसों के चलते वक्त पर इलेक्शन कराने की मांग की है।

akhilesh yogi up election

इस इलेक्शन में सबसे बड़ा राज्य यूपी भी शामिल है। दरअसल, यूपी में 2022 इलेक्शन को लोकसभा इलेक्शन से पहले सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है। इस इलेक्शन में उप्र की जनता का मिजाज समझने के लिए यहां किस तरह की सियासी हवा चल रही है, एक समाचार चैनल ने ऑनलाइन एक पोल किया है। प्रस्तुत चुनाव परिणामों की एक श्रृंखला। सवाल- क्या अखिलेश यादव इस चुनाव में भाजपा को कड़ी टक्कर दे रहे हैं? आइए जानते हैं इस बारे में कितने फीसद लोगों ने अपनी राय दी है।

पोल में कई प्रश्न पूछे गए थे। इनमें से कई प्रश्नों के उत्तर आपके सामने आ चुके हैं। परिणाम सत्तारूढ़ भाजपा संग पूर्व सीएम और प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश की चुनौती को लेकर जनता ने राय (Opinion) दी है। पोल में पूछा है क्या सपा अध्यक्ष इस इलेक्शन में भाजपा को अधिक कड़ी टक्कर देते नजर आ रहे हैं?

क्या आए पोल में नतीजे

आपको बता दें कि वैसे तो सभी राजनीति जानकार भाजपा के लिए सपा अध्यक्ष को ही सबसे बड़ी चुनौती मान रहे हैं। मगर पोल के परिणाम कुछ और ही बयां कर रहे हैं। 55 फीसदी से अधिक लोगों ने नहीं में उत्तर दिया है। यानी वो ऐसा नहीं मानते कि सपा अध्यक्ष भाजपा को ज्यादा कड़ी टक्कर देते नजर आ रहे हैं। 37 % लोगों ने हां में जवाब दिया है यानी वह मानते हैं कि अखिलेश यादव भाजपा को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। सर्वे में लगभग सात प्रतिशत लोगों ने ‘कह नहीं सकते’ पर अपनी राय दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close