23 मई से 3 दिन बंद रहेंगे सभी बैंक, आज ही निपटा लें अहम काम

नई दिल्ली॥ 23 मई (शनिवार) से निरंतर 3 दिन बैंक में ताला लटका रहेगा। इसलिए आपके लिए यही बेहतर होगा कि बैंक सम्बन्धी अपने सभी कार्य आज ही निपटा लें, ताकि किसी परेशानी में न फंसे। अमूमन एक साथ तीन दिन बैंक बंद नहीं होता है। बैंकिंग नियमों की ऑफिशियल सूचना के मुताबिक, बैंकों में सार्वजनिक अवकाश अधिकतम 3 दिन की हो सकती है।

bank closed

इस बार हड़ताल अथवा अन्य बिना किसी बड़ी वजह के संयोगवश बैंकों में निरंतर 3 दिनों की अवकाश की वजह से तालाबंदी हो रही है। दरअसल, 23 मई को महीने का चौथा शनिवार को बैंकिंग अवकाश है। 24 मई को रविवार का अवकाश व सोमवार को ईद-उल-फितर का अवकाश घोषित किया गया है।

इस तरह निरंतर 3 दिन बैंकों के ताले नहीं खुलेंगे। कोविड-19 संक्रमण के चलते छत्तीसगढ़ में मई महीने में शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा सरकार पहले ही कर चुकी है। इस बीच आज सामान्य प्रशासन विभाग ने एक आदेश जारी कर शनिवार 23 मई को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा भी की है। इस तरह से अगले तीन दिन तालाबंदी का असर खासतौर पर दिख सकता है।

पढ़िए-इंडिगो ने शुरू कर दी फ्लाइट्स की बुकिंग, आने जाने का किराया सिर्फ इतने रुपए

ऐसी आशंका जाहिर की जा रही है कि निरंतर 3 दिनों तक बैंक बंद रहने के कारण ATM में कैश की किल्लत भी हो सकती है, इसलिए अगर पहले ही आवश्यकता के लिए रुपए निकालकर रख लें, तो अधिक बेहतर होगा। हालांकि, बैंक प्रबंधन एटीएम में पर्याप्त नगदी की आपूर्ति किए जाने का दावा कर रही है। निरंतर 3 दिनों तक पड़ रहे बैंक हॉलिडे की वजह से आज अधिकतर बैंकों में आज ग्राहकों की भीड़ भी नजर आ रही है। मंगलवार को बैंक खुलने पर ये नज़़ारा एक बार फिर दिख सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com