इलाहाबाद HC ने कही ये बात और रेप के आरोपी सोनू राजपूत उर्फ जुबैर को दे दी जमानत, जानें पूरा मामला

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत गिरफ्तार किए गए रेप के आरोपी की जमानत मंजूर कर ली है। आरोपी सोनू राजपूत उर्फ जुबैर पर पीड़िता ने बलात्कार का आरोप लगाया है।

प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत गिरफ्तार किए गए रेप के आरोपी की जमानत मंजूर कर ली है। आरोपी सोनू राजपूत उर्फ जुबैर पर पीड़िता ने बलात्कार का आरोप लगाया है।

curt

HC ने कही ये बात

हाईकोर्ट ने पीड़िता के आरोपी के साथ प्रेम सम्बंध होने और सहमति से शारीरिक सम्बंध बनाने के आधार पर जमानत मंजूर की है। जमानत मंजूर करते हुए कोर्ट ने कहा कि शिकायतकर्ता अपनी सहमति से आरोपी के साथ है। उसके साथ यात्रा करती थी और साथ ही अपनी मर्जी से ही उसके साथ होटल में भी गई थी। होटल के कमरे में ही रेप का आरोप लगाया है। यह आदेश न्यायमूर्ति समित गोपाल ने सोनू राजपूत उर्फ जुबैर की जमानत अर्जी पर दिया।

दलील को खारिज किया

अदालत ने शिकायतकर्ता पीड़िता कि उस दलील को भी खारिज किया है, जिसमें कहा गया था कि होटल के रजिस्टर में नाम देखकर आरोपी के असली धर्म के बारे में उसे पता चला।

अदालत ने माना कि शिकायतकर्ता बालिग है और लम्बे समय से आरोपी के साथ रिश्ते में रही। आरोपी जुबेर उर्फ सोनू के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 420, 506 और धर्मांतरण विरोधी कानून 2020 की धारा 3/5 के तहत केस थाना नौचंदी, मेरठ में दर्ज है।

अदालत ने अपने फैसले में कहा कि तथ्यों और परिस्थितियों को देखते हुए सबूतों के साथ छेड़छाड़ की कोई ठोस सामग्री नहीं है। इसलिए आरोपी जमानत का हकदार है। कोर्ट ने एक व्यक्तिगत बांड और दो जमानतदारों की गारंटी पर रिहा किए जाने के आदेश दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *