5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

अम्बेडकरनगरः कहीं दिखा लाक डाउन का असर तो कहीं दिखा जनमानस का हुजूम, नगर पालिका भी बेपरवाह

रिपोर्टः सौरभ चतुर्वेदी‚ प्रद्युम्न मिश्रा

अम्बेडकरनगर।। विश्व के 170 से अधिक देशों में दस्तक दे चुके करोना वायरस पूरे देश में अपना सितम ढा रहा है। मुश्किल की बात तो यह है कि अभी तक इस वायरस की किसी दवा या वैक्सिन की खोज नही की जा सकी है। जिस प्रकार कोरोना वायरस पूरे विश्व में सितम ढा रहा एवं मरने वालों की संख्या में दिन पर दिन इजाफा होती जा रही है। गहनता से अध्ययन करें तो ऐसा प्रतीत होता है।विश्व की आधी से अधिक जनसंख्या में अन्धकार सा छा गया है।

राष्ट्रों के जो प्रधानसेवक हैं वे कोरोना से बचने के लिए जितना अधिक से अधिक हो सकता है बचाव के लिए जागरूक एवं प्रोत्साहित करने की कोशिश रहे हैं। लेकिन वास्तविकता इससे कहीं परे है, जनता के आगे प्रशासन की नही चल रही है। आज की यूपी किरन की कबरेज के समय सख्त निर्देश के बाद भी लोग चैराहेबाजी करते नजर आये और सड़कों के किनारे झोपड़पट्टियों में रहने वाले खानाबदोश को समझाने में प्रशासन बिल्कुल ही नाकामयाब रहा।

छवि के माध्यम से आप यह देख सकते हैं कि ग्रामीण तबके के लोग अभी भी इस गम्भीर परिस्थिति को हल्के में ले रहे हैं। ग्रामीण अभिभावक वर्ग बच्चों को समझाने में कोई भी गम्भीरता नही दिखा रहे हैं। और उनकी गम्भीरता न लेने से लाॅकडाउन विफल साबित होता है।

वर्तमान समय में ग्रामीण दृश्य ग्रीष्मावकाश जैसा दिखाई पड़ रहा है। बच्चों को समूह में खेलते हुये देखा जा सकता है। अकबरपुर मुख्यालय के नगर पालिका परिषद के लापरवाही की बात करें तो अधिकांश क्षेत्र सेनेटाइज नही किये गये हैं। और यह बात दिमाग में रखने योग्य है कि लाकडाउन में सूक्ष्म से सूक्ष्म लापरवाही नगरवासियों के स्वास्थ्य के लिए मुसीबत बन सकती है एवं प्रधानमंत्री द्वारा आह्वान्वित लाॅकडाउन को विफल बना सकती है।

वैश्विक स्तर पर भारत को सभी देश एकटकी निगाह से देख रहा है, नकारात्मकता से इन दिनों जितना दूर रह सकें। उतना बेहतर है। लेकिन आज अम्बेडकरनगर के मुख्यालय अकबरपुर को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि न ही प्रशासन गम्भीर है और न ही जनता और इसका यह परिणाम यह हो सकता है कि जनमानस अपने जीवन को काल के मुंह में झोंक देगी।

पूरे परिवार को रिक्शे पर लेकर दिल्ली से बिहार रवाना हुआ मजदूर, दर्द सुनकर भर आएंगी आंखे…

यूपी किरण के माध्यम से जनता एवं प्रशासन से अपील है कि जनता को आइसोलेट करने के लिए इस कोरोना वायरस के प्रति गम्भीरता से विचार करते हुए सख्ती से निर्देशों का पालन करवाएं] एवं जनता भी प्रशासन का पूरा सहयोग करे क्यों कि आप स्वस्थ्य तो जग स्वस्थ्य।

जानिए, आपके घर कौन पहुंचाएगा राशन, करना होगा सिर्फ एक कॉल

टाण्डा उपजिलाधिकारी अभिषेक पाठक ने नगर की जनता से अपील किया है कि इसलिए घर पर न रहिए क्योंकि आपमें मृत्यु का भय है, बल्कि इसलिए अपने आपको आइसोलेट करिये क्योंकि आपमें जीवन का आदर है।

पढ़िए-सीधे खाते में आएंगे रुपए? CORONA से उबारने की तैयारी में मोदी सरकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com