अमेरिका को लगा एक बड़ा झटका, दक्षिण चीन सागर में पनडुब्बी किसी ऐसी रहस्यमयी चीज से टकराई कि 11 नौसैनिक…

तेजी से हमला करने में सक्षम परमाणु ऊर्जा से संचालित उसकी पनडुब्बी दक्षिण चीन सागर में पानी के नीचे किसी रहस्यमयी चीज से टकरा गई

अमेरिका को एक बड़ा झटका लगा है, आपको बता दें कि ताइवान और चीन के आपसी तनाव में दखल देने वाले अमेरिका को करारा झटका लगा है. तेजी से हमला करने में सक्षम परमाणु ऊर्जा से संचालित उसकी पनडुब्बी दक्षिण चीन सागर में पानी के नीचे किसी रहस्यमयी चीज से टकरा गई, जिससे उसके करीब 11 नौसैनिक घायल हो गए.

वहीँ उसने बताया कि हादसे के समय उसकी परमाणु पनडुब्बी पानी के अंदर थी और अंतरराष्ट्रीय जल सीमा पर यह हादसा हुआ है. बता दें कि अपने एक संक्षिप्त बयान में अमेरिकी नौसेना ने जानकारी दी है कि यूएसएस कनेक्टीकट परमाणु पनडुब्बी हादसे के बाद स्थिर हालत में है और उसके परमाणु संयंत्र को किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचा है.

बताते चले कि अमेरिका नौसेना ने हालांकि यह नहीं बताया कि यह हादसा कहां पर हुआ है, लेकिन समाचार एजेंसियों के अनुसार यह घटना दक्षिण चीन सागर में घटित हुई है. इसमें कम से कम 11 अमेरिकी नौसैनिकों के घायल होने की बात बताई जा रही है.एक अमेरिकी रक्षा अधिकारी ने कहा कि यह परमाणु पनडुब्बी अब गुआम सैनिक ठिकाने की ओर लौट रही है और शनिवार तक यह अपने गंतव्य पर पहुंच जाएगी. उन्होंने बताया कि इस परमाणु पनडुब्बी के साथ रहस्यमय हादसा ऐसे स्थान पर हुआ है, जहां पर कुछ महीनों से बड़े पैमाने पर नौसैनिक गतिविधियां देखने को मिल रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *