कोरोना की दहशत के बीच लखनऊ से आई सुकून देने वाली खबर, आप भी जानिए

दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर तेज़ी से बढ़ रहा है, इसके बाद भारत में भी रुकने का नाम नहीं ले रहा है. आपको बता दें कि ऐसे में उत्तर प्रदेश सहित देश के अलग-अलग इलाकों में कोरोना वायरस को लेकर दहशत के बीच लखनऊ से अच्छी खबर आई है। राजधानी लखनऊ के केजीएमयू में भर्ती कोरोना पीड़ित महिला डॉक्टर लगभग ठीक हो गई है।

आपको बता दें कि यह महिला कनाडा से आई थी और शहर में कोरोना का पहला केस था। इसके साथ ही मेडिसिन विभाग में असिस्टेंट प्रफेसर डॉ. सुधार वर्मा ने शुक्रवार को बताया कि महिला की पहली रिपोर्ट निगेटिव आई है। शुक्रवार को फिर एक सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। इसकी रिपोर्ट भी निगेटिव रही तो शनिवार को महिला को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

वहीँ इसके मामले को लेकर डॉ. सुधीर ने बताया कि दो सैंपल लगातार निगेटिव आने के बाद ही माना जाता है कि मरीज में अब संक्रमण खत्म हो गया है। हालांकि, उसके बाद भी मरीज को निगरानी में रखा जाता है ताकि दोबारा लक्षण सामने आएं तो तुरंत ऐडमिट किया जा सके। कोरोना संक्रमित उत्तर प्रदेश के 8 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं। इनमें 7 आगरा के और एक गाजियाबाद का है। इन सभी को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती किया गया था।

CORONA को लेकर महिला बॉक्सर मैरी कॉम ने दिया बड़ा बयान, कहा- आजादी का महत्व॰॰॰

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *