इस राज्य में आज कुछ बड़ा करने पहुंचेंगे अमित शाह, यहां फतह की बनेगी रणनीति

तीन दिवसीय दौरे पर आज बंगाल पहुंचेंगे अमित शाह, बंगाल फतह की बनेगी रणनीति

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का तीन दिवसीय बंगाल दौरा बुधवार शाम से शुरू हो रहा है। यह काफी महत्वपूर्ण है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अमित शाह का यह दौरा सांगठनिक तौर पर काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

amit shah messege

केंद्रीय गृह मंत्री शाह बुधवार शाम 8:30 बजे के करीब कोलकाता पहुंच जाएंगे। इसके बाद रात को वह विश्राम करेंगे। ऐसा बताया जा रहा है कि कोलकाता पहुंचते ही पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ उनकी पहली बैठक होगी। उसके बाद वह शुक्रवार तक बंगाल में रहेंगे और न केवल अपनी पार्टी बल्कि भाजपा के सहयोगी दलों और राज्य के विभिन्न समुदायों के प्रतिनिधियों के साथ भी मुलाकात करेंगे।

2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को बंगाल में 18 सीटें मिली हैं जो आजादी के बाद से पहली बार हुआ है। इस बार 2021 के विधानसभा चुनाव में पार्टी राज्य की सत्ता पर आरूढ़ होने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

अमित शाह को वैसे भी भारतीय जनता पार्टी का चाणक्य कहा जाता है इसलिए उनका यह दौरा निश्चित तौर पर काफी महत्वपूर्ण है। इसके साथ ही वह अपने दौरे के दौरान सीआरपीएफ व बीएसएफ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और सीमावर्ती इलाकों व जंगलमहल में सुरक्षा व कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा भी करेंगे। शाह अपने दौरे के दौरान कोलकाता के प्रसिद्ध दक्षिणेश्वर मंदिर भी जायेंगे और वहां मां काली की पूजा-अर्चना करेंगे। उनका प्रसिद्ध शास्त्रीय संगीत गायक पद्य भूषण पंडित अजय चक्रवर्ती से भी मुलाकात के कार्यक्रम हैं।

इन कार्यकर्ताओं के इतर शाह बांकुड़ा में राढ़ व मेदिनीपुर जोन व कोलकाता में कोलकाता व नवद्वीप जोन के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और विधानसभा चुनाव 2021 के चुनाव की रणनीति बनायेंगे। इस दौरान शाह का नागरिकता संसोधन विधेयक, बंगाल की कानून व्यवस्था की स्थिति, सिंडिकेट राज, बंगाल में आतंकवाद जैसे मुद्दे पर ममता बनर्जी सरकार पर बोलने की संभावना है।

अगले दिन पांच नवम्बर को शाह बांकुड़ा के लिए रवाना होंगे। वहां वह बिरसा मुंडा की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे। उसके बाद उनका बांकुड़ा में सीआरपीएफ के महानिरीक्षक के साथ बैठक निर्धारित है।

केंद्रीय गृह मंत्री बांकुड़ा जिले के चतुर्डीह गांव जायेंगे, जहां गांववासियों से मुलाकात करेंगे और उनके साथ ही लंच करेंगे। उसके बाद वह फिर बांकुड़ा लौट आयेंगे। वहां रवींद्र भवन में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में राढ़ व मेदिनीपुर जोन के कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे। बैठक के दौरान जंगलमहल में भाजपा की राजनीतिक स्थिति की समीक्षा करेंगे। बैठक के बाद वह कोलकाता आ जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *