अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 51 साल, केबीसी 12 के सेट पर मिला खास तोहफा

अमिताभ बच्चन इन दिनों क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (केबीसी) के 12वें सीजन की शूटिंग में व्यस्त हैं।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) के 12वें सीजन की शूटिंग में व्यस्त हैं। मेगास्टार अमिताभ बच्चन दो दशक से केबीसी का हिस्सा हैं। ‘कौन बनेगा करोड़पति’ एक ऐसा मंच है जहां प्रतियोगी अपनी अविश्वसनीय कहानियां साझा करते हैं और दर्शकों को प्रेरित करते हैं।

Amitabh Bachchan

केबीसी के मंच पर प्रतियोगी अमिताभ बच्चन के साथ खुलकर बातचीत करते हैं और मेगास्टार के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं। वहीं बिग बी भी शो के दौरान अपनी निजी जिंदगी के बारे में बात करते हैं। हाल में अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में 51 साल पूरे कर लिए हैं। अमिताभ बच्चन 78 साल की उम्र में भी बॉलीवुड के सबसे व्यस्त अभिनेताओं में से एक हैं।

अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ 7 नवंबर, 1969 को रिलीज हुई थी। बिग बी के प्रशंसकों में से एक ने उन्हें केबीसी के सेट पर एक विशेष रंगोली भेंट की है।  शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) में अमिताभ बच्चन के फैंस अक्सर उन्हें सरप्राइज कर देते हैं। अब हाल ही में बिग बी ने एक सरप्राइज के बारे में बात की है।

अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर केबीसी 12 के सेट से एक खास तस्वीर शेयर की है। दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने तस्वीर शेयर कर लिखा-‘जी नहीं ये पेंटिंग नहीं है, ये है ‘रंगोली’, और वो जिन्होंने इसको बनाया, मेरे 51इयर्स फिल्म इंडस्ट्री में! ‘ रंगोली’ के नीचे लिखा, सात हिंदुस्तानी, 7 नवंबर 1969 जिस दिन मेरी ये पहली फिल्म रिलीज हुई थी। उन्होंने मुझे ये 7 नवंबर 2020 को भेंट दी.. 51 इयर्स!!’

तस्वीर में अमिताभ बच्चन का चेहरा बना हुआ है और उनकी पहली फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ और 7 Nov 1969 लिखा हुआ है। उसके आगे उनकी आने वाली फिल्म ब्रह्मास्त्र का नाम भी लिखा हुआ है। अमिताभ बच्चन करीब पांच दशक से बॉलीवुड में सक्रिय हैं। वह हिन्दी सिनेमा के सबसे प्रभावशाली अभिनेता माने जाते हैं।

अमिताभ बच्चन के प्रशंसक उन्हें बिग बी और शहंशाह के नाम से बुलाते हैं। 78 साल के उम्र में भी अमिताभ बच्चन फिट हैं और लगातार 15 घंटे तक काम करते रहते हैं। दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के ‘वर्कोहोलिक मैन’ हैं। अमिताभ बच्चन के सोशल मीडिया पर लाखों प्रशंसक हैं और दिग्गज अभिनेता सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं।

वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ 12 जून को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई थी। अमिताभ बच्चन जल्द ही कई फिल्मों में नजर आएंगे। निर्देशक नाग अश्विन की फिल्म में अमिताभ बच्चन महत्वपूर्ण भूमिका में होंगे। फिल्म में उनके साथ दीपिका पादुकोण और प्रभास भी मुख्य भूमिका में होंगे।

अभी तक फिल्म का शीर्षक तय नहीं हुआ है। इसके अलावा अमिताभ बच्चन और अजय देवगन की जोड़ी सात साल बाद फिल्म ‘मेडे’ में नजर आने वाली है। फिल्म ‘मेडे’ की शूटिंग दिसंबर में हैदराबाद में शुरू होगी। फिल्म ‘मेडे’ में अभिनय के साथ ही अजय देवगन इसे डायरेक्ट और प्रोड्यूस करने वाले हैं। वहीं बिग बी निर्देशक अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में नजर आएंगे।

इस फिल्म में उनके साथ रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अक्किनेनी नागार्जुन, डिंपल कपाड़िया और मौनी रॉय हैं। अमिताभ बच्चन निर्देशक नागराज मंजुले की फिल्म ‘झुंड’ में भी दिखाई देंगे। इसके अलावा अमिताभ बच्चन इमरान हाशमी के साथ फिल्म ‘चेहरे’ में भी नजर आएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *