फिल्म ‘तेजाब’ के 32 साल पूरे, अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित ने सरोज खान को समर्पित किया पोस्ट

अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की सुरपहिट फिल्म 'तेजाब' के रिलीज को 32 साल पूरे हो गए हैं।

अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की सुरपहिट फिल्म ‘तेजाब’ के रिलीज को 32 साल पूरे हो गए हैं। फिल्म ‘तेजाब’ 11 नवंबर, 1988 को रिलीज हुई थी। फिल्म में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित मुख्य भूमिका में थे। फिल्म में उनके साथ अनुपम खेर, चंकी पांडे, किरन कुमार, सुरेश ओबेरॉय, अनु कपूर भी थे।

Anil Kapoor pays tribute SarojKhan as Tezaab

अभिनेता अनिल कपूर ने फिल्म के 32 साल पूरे होने पर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसे उन्होंने कोरियोग्राफर सरोज खान को समर्पित किया है। फिल्म का हिट गाना ‘एक दो तीन’ अभिनेत्री माधुरी दीक्षित पर फिल्माया गाया था जिसे सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया था। गाना ‘एक दो तीन’ के कोरियोग्राफी के लिए सरोज खान को नेशनल अवार्ड मिला था।

अनिल कपूर ने अमूल के वायरल एड को शेयर करते हुए करते हुए लिखा-‘लीजेंड के लिए जिसने अपनी आर्ट और वीजन से गीत एक, दो, तीन को आइकॉनिक बनाया। यह आपके के लिए सरोज जी! ‘तेजाब’ के 32 साल पूरे।’

सरोज खान का दिल का दौरा पड़ने से इसी साल 3 जुलाई को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया था। वह 71 वर्ष की थीं। अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने अनिल कपूर को पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा-‘कितना सच।’

इस फिल्म के बाद माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर की गिनती सुपरस्टार में होने लगी थी। फिल्म ने चार फिल्मफेयर पुरस्कार जीते थे। गाना ‘एक दो तीन’ को अलका याग्‍न‍िक ने गाया था। उन्‍हें इस गाने के लिए फिल्‍मफेयर बेस्‍ट फीमेल प्‍लेबैक सिंगर का अवॉर्ड मिला था।। फिल्‍म ‘तेजाब’ का निर्देशन एन चंद्रा ने किया था। फिल्म में माधुरी ने मोहिनी का किरदार निभाया था, वहीं अनिल कपूर ने महेश देशमुख का किरदार निभाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *