रानियों की जिंदगी जीती हैं अनीता अंबानी, दोबारा पहनी ज्वैलरी नहीं पहनती, 3 लाख के प्याले में…

दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी की लाइफस्टाइल किसी राजकुमारी से कम नहीं है। वह बेहद शाही अंदाज में रहती हैं। मुकेश अंबानी से शादी करने से पहले नीता अंबानी एक स्कूल टीचर थीं। शादी के बाद भी उन्होंने कुछ समय तक स्कूल टीचर के तौर पर काम किया। वह समाज सेवा के कार्यों में सक्रिय रूप से भाग लेती है। नीता अंबानी रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और अध्यक्ष हैं। वह धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की चेयरपर्सन भी हैं। नीता अंबानी एक प्रशिक्षित भरतनाट्यम डांसर भी हैं। इस साल अमेरिका की मशहूर लाइफस्टाइल पत्रिका ‘टाउन एंड कंट्री’ ने उन्हें समाज सेवा कार्यों के लिए शीर्ष 20 सामाजिक कार्यकर्ताओं की सूची में स्थान दिया। वह इस सूची में स्थान पाने वाली भारत की एकमात्र महिला हैं। नीता अंबानी अक्सर अपनी ग्लैमरस लाइफस्टाइल को लेकर चर्चा में रहती हैं। उनके शौक बहुत महंगे हैं। इसके बारे में जानते हैं।


बेहद ग्लैमरस दिखती हैं नीता अंबानी

नीता अंबानी 55 साल की उम्र में भी बेहद ग्लैमरस दिखती हैं। बेटी ईशा अंबानी और बेटे आकाश अंबानी की शादी में उनके ग्लैमरस अवतार की चर्चा हर जगह हुई थी। पहले नीता अंबानी का वजन काफी बढ़ गया था, लेकिन नियमित व्यायाम और डाइट कंट्रोल से उन्होंने खुद को स्लिम और फिट बनाया। अंबानी परिवार की बहू होने के नाते पार्टियों और फंक्शन में सबकी निगाहें नीता अंबानी पर टिकी हैं.

नीता अंबानी हर फंक्शन और पार्टी में बेहतरीन आउटफिट्स, ज्वैलरी और हैंडबैग्स का इस्तेमाल करती हैं। उन्हें बेहद महंगी और अनोखी चीजें ही पसंद हैं। बेटे आकाश की शादी से जुड़े हर फंक्शन में उनके लुक और फैशन की खास चर्चा होती थी. फैशन लेडी वेबसाइट के मुताबिक, नीता अंबानी ने इस शादी में जो साड़ी पहनी थी, उसकी कीमत 40 लाख रुपये थी। इस साड़ी को चेन्नई के सिल्क डिजाइनर शी वेलिंगम ने डिजाइन किया था।

बेटे की शादी में नीता अंबानी ने पहनी साड़ी, इसे कहते हैं शादी पा, तू. क्रीम और गुलाबी रंग की इस साड़ी को भारत के प्रसिद्ध चित्रकार राजा रवि वर्मा की एक पेंटिंग के प्रिंट पर डिजाइन किया गया था। इस साड़ी पर सोने के धागों की कढ़ाई की गई थी। इसके अलावा इसमें पन्ना, माणिक्य, पुखराज और मोती जैसे रत्नों का प्रयोग किया जाता था। इस कान जीवरम साड़ी को 36 महिला कारीगरों ने मिलकर तैयार किया था। इस साड़ी का वजन 8 किलो था और इसे बनाने में एक साल से ज्यादा का समय लगा।

नीता अंबानी को घड़ियों का बहुत शौक है। वह दुनिया के सबसे महंगे ब्रांड की घड़ियाँ पहनती हैं। जानकारी के मुताबिक नीता अंबानी को बुलगारी, कार्टियर, राडो, गस्सी, केल्विन केलिन और फॉसिल ब्रांड की घड़ियां पहनना पसंद है। नीता अंबानी के पास इन ब्रांड्स की घड़ियों का बेहतरीन कलेक्शन है जिनकी कीमत 2 लाख से शुरू होती है।

हर महिला को गहनों का शौक होता है। नीता अंबानी को महंगी ज्वैलरी का भी काफी शौक है। नीता अंबानी को खासतौर पर गोल्ड ज्वैलरी पहनना पसंद है। वह डायमंड ज्वैलरी भी पहनती हैं। नीता अंबानी के पास जो अंगूठियां हैं, उनमें सबसे कम कीमत वाली अंगूठी भी 5 से 7 लाख रुपये है। वैसे नीता अंबानी को वह डायमंड रिंग पसंद है जो मुकेश अंबानी ने उन्हें प्रपोज करते वक्त पहनी थी। तब इसकी कीमत 18,700 रुपये थी।

हर किसी की तरह नीता अंबानी के दिन की शुरुआत चाय से होती है। लेकिन नीता अंबानी जिस तरह से चाय पीती हैं, उसका अंदाजा लगाना आम आदमी के लिए भी आसान नहीं है। नीता अंबानी सोने के बॉर्डर वाले कप में महंगी चाय के साथ-साथ चाय भी पीती हैं। जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड ऋतिक के कप में नीता अंबानी चाय पीती हैं। नोरेटिक क्रॉकरी 50 पीस के एक सेट की कीमत करीब 1.5 करोड़ रुपए है।

नीता अंबानी को लग्जरी हैंड बैग्स का बहुत शौक है। उनके पास दुनिया के सबसे महंगे ब्रांड के हैंड बैंग्स का कलेक्शन है। नीता अंबानी को चैनल, गोयार्ड और जिमी चू केरी हैंड बैग बहुत पसंद हैं।