सुशांत मामले में एक और बड़ा कदम, 9 सितंबर तक एनसीबी ने इस शख्स को हिरासत में लिया

मुंबई, 06 सितम्बर । सुशांत सिंह राजपूत प्रकरण में गिरफ्तार दीपेश सावंत को कोर्ट ने ड्रग्स मामले में रविवार को नौ सितंबर तक नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की हिरासत में भेज दिया है। इस मामले में एनसीबी रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है। रिया के वकील सतीश माने शिंदे ने बताया कि रिया की अग्रिम जमानत के लिए वह कोर्ट में आवेदन नहीं करेंगे।

sushant

वहीँ इससे रिया की गिरफ्तारी की संभावना बढ़ गई है। सुशांत के घरेलू सहायक दीपेश सावंत के वकील राजेंद्र राठोड़ ने कहा कि उनके मुवक्किल को एनसीबी ने चार सितंबर से परिवार को बिना कोई सूचना दिए हिरासत में रखा। उन्हें 24 घंटे में कोर्ट में पेश किया जाना था। हमने इस मामले में कोर्ट में याचिका दायर की है। इस पर कोर्ट ने एनसीबी से जवाब मांगा है।

राठोड़ ने बताया कि दीपेश का इस मामले में कोई रोल नहीं है। नौ सितंबर को वह कोर्ट में जिरह करेंगे। हालांकि एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया कि दीपेश के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं। इसी वजह से आज कोर्ट ने दीपेश को तीन दिन के लिए एनसीबी की हिरासत में सौंपा है। आज दीपेश और रिया को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जा सकती है।

ड्रग कनेक्शन की गहन छानबीन

सूत्रों के अनुसार सुशांत सिंह मौत मामले में ड्रग कनेक्शन की गहन छानबीन एनसीबी कर रहा है। एनसीबी ने इस मामले में अब तक करण अरोरा, अब्बास, अहमद कैजान, जैद विलात्रा, अब्दुल बासित परिहार, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत को गिरफ्तार किया है। इनमें करण अरोरा, अब्बास को पहले ही जमानत मिल गई थी। शनिवार को कैजान को भी 10 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत मिल चुकी है।

सूत्रों के अनुसार एनसीबी के समक्ष सैमुअल, शोविक और दीपेश ने रिया के कहने पर ड्रग्स लाने की बात स्वीकार किया है। एनसीबी इसी मामले को लेकर रिया से सवाल पूछ रही है। इस बात की भी प्रबल संभावना है कि एनसीबी इन चारों को एक साथ बिठाकर भी सवाल करेगी।

रिया चक्रवर्ती के वकील शिंदे ने कहा कि रिया गिरफ्तार होने के लिए तैयार है। अगर किसी से प्यार करना अपराध है तो वह प्यार का नतीजा भुगतेगी। वह निर्दोष है, इसीलिए उसने बिहार पुलिस, सीबीआई, ईडी और एनसीबी का सामना किया, लेकिन अग्रिम जमानत के लिए कोर्ट का दरवाजा नहीं खटखटाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close