असम हिंसा: अधमरे शख्स के साथ दिखी कैमरामैन और पुलिस की बर्बरता, सरकार ने दिया ये बड़ा आदेश

असम के दरांग इलाकों में बीते दिनों हुई पुलिस-ग्रामीणों के बीच हिंसक झड़प का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में अधमरे व्यक्ति के साथ...

गुवाहाटी। असम के दरांग इलाकों में बीते दिनों हुई पुलिस-ग्रामीणों के बीच हिंसक झड़प का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में अधमरे व्यक्ति के साथ पुलिस और कैमरामैन की बर्बरता नजर आ रही है। दरअसल हिंसा के दौरान पुलिस फायरिंग में मारे गए शख्स पर कैमरामैन कूद रहा है और उसे पत्थरों से मार रहा है।

asam hinsa

वहीं, पुलिस के जवान भी उस पर लाठियां बरसा रहे हैं। बता दें के कि ग्रामीणों पर अवैध कब्जा करने और पुलिस पर पत्थरबाजी करने का आरोप है। हालांकि, वीडियो वायरल होने के बाद कैमरामैन को अरेस्ट कर लिया गया है और असम सरकार ने इस मामले में न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं।  गौरतलब है कि पिछले दिनों असम में पुलिस और ग्रामीणों के बीच हुई हिंसक झड़प में दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई। वहीं, नौ पुलिसकर्मी घायल हुए थे।

वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स अधमरी हालत में जमीन पर पड़ा हुआ है। उस पर एक फोटोग्राफर बेरहमी से कूद रहा है और उसे मार रहा है। इतना ही नहीं, पुलिस के कुछ जवान भी उसपर लाठियां बरसा रहे हैं और हवाई फायर कर लोगों में दहशत फैला रहे हैं। सोशल मीडिया पर वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

बताया जा रहा है कि असम पुलिस द्वारा दरांग के एक इलाके में पिछले चार दिनों से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा था। इस अभियान में अब तक 800 परिवारों को यहां से हटाया जा चुका है। इसे लेकर ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे थे। इसी बीच पुलिस और ग्रामीण के बीच झड़प हो गयी और 2 नागरिक की मौत हो गई जबकि नौ पुलिस कर्मी घायल हो गए।सरकार की ओर से दावा किया गया कि यहां लोग अवैध अतिक्रमण करके रह रहे थे। इनमें से ज्यादातर पूर्वी बंगाल मूल के मुसलमान थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *