स्वागत को तैयार अयोध्याधाम, फूलों पर भी उकेरे गए ‘रामलला’, कुछ ऐसा दिख रहा है नज़ारा

अयोध्या, 04 अगस्त।  राम नगरी अयोध्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए पूरी तरह सज-धज कर तैयार है। श्रृंगार में लगे फूलों पर भी रामलला के नाम और चित्र उकेरे गए हैं। कुछ फूलों पर प्रधानमंत्री मोदी की भी तस्वीरें नजर आ रही हैं। बुधवार को दोपहर में प्रधानमंत्री श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए नींव पूजन करेंगे।

नींव पूजन अनुष्ठान को भव्य बनाने के लिए राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से हर संभव कोशिश की जा रही है। राम लला विराजमान के आसान को सजाने के लिए मुंबई से विशेष गुलाब मंगाए गए हैं। इन फूलों पर राम लला का नाम और तस्वीर उकेरे गये हैं। गुजरात से आये गुलाब पर नाम उकेरने वाले अशोक भानुसाली और कविता भानुसाली बताती हैं कि ये सभी गुलाब हफ्ते भर में तैयार किए गए हैं। इनमें करीब 500 गुलाब राम लला विराजमान और भूमि पूजन के पास लगाए जा रहे हैं।

कुछ फूलों पर प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां का आशीर्वाद और वात्सल्य प्राप्त करते दिख रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से अयोध्या में हर जगह त्रेता युग का अहसास हो रहा है। इस साज-शृंगार में अवधपुरी का गौरवमयी अतीत दिख रहा है, तो गौरवशाली आज भी चमक रहा है। यहां की गली-गली इस समय राममय हो गई है। सार्वजनिक स्थलों, घरों और देवालयों की दीवारों पर  रामायण के प्रसंगों के चित्र उकेरे गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close