बदायूं: ऐसे हो जाएगी 10 साल के बच्चे की मौत, किसी ने भी नहीं सोचा होगा, ज़िम्मेदार कौन!

लड़के के पिता गुड्डू सिंह ने ग्राम प्रधान और स्थानीय ठेकेदार के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. अभी एफआईआर दर्ज होनी बाकी है

बदायूं, 6 जनवरी| उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक सरकारी प्राथमिक स्कूल के बगल में बने सामुदायिक शौचालय की छत का एक हिस्सा गिरने से एक 10 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। शौचालय का निर्माण एक साल पहले हुआ था, लेकिन इसे इस्तेमाल के लिए कभी नहीं खोला गया। बुधवार को रफतपुर गांव में घटना के वक्त बालक शैलेश कुमार अपने दोस्तों के साथ खेल रहा था।

kisan death

आपको बता दें कि लड़के के पिता गुड्डू सिंह ने ग्राम प्रधान और स्थानीय ठेकेदार के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. अभी एफआईआर दर्ज होनी बाकी है। गौरतलब है कि शाम को पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया गया। वहीँ मामला जिला पंचायती राज अधिकारी (DPRO) को भी भेज दिया गया है और जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

एसएचओ इस्लामनगर अमित कुमार ने कहा: “प्राथमिक जांच के बाद प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। डीपीआरओ भी घटना की जांच कर रहा है।” पुलिस के मुताबिक, लड़के के पिता दिहाड़ी मजदूर हैं और ज्यादातर समय काम के सिलसिले में दिल्ली में रहते हैं। मंगलवार की रात वह घर लौटा और उसके अगले दिन हादसा हो गया। पिता ने कहा: “इन शौचालयों के निर्माण में ग्राम प्रधान और ठेकेदार ने घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया था। मैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई चाहता हूं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close