2 हजार लोगों के खातों में बैंक ने गलती से भेज दिए 1300 करोड़ रुपए, जानें फिर क्या हुआ

बैंक की तरफ से यह गलती 25 दिसंबर को हुई थी

क्या होता है जब आपके खाते में एकदम से रुपया आ जाता है और सिर्फ एक बैंक ही ऐसी गलती करता है, आप एक बार हैरान हो सकते हैं। मगर ब्रिटेन में ऐसा हुआ है, जहां सेंटेंडर बैंक ने यह बड़ी गड़बड़ी की है।

bank

बैंक ने ही बैंक के 2 हजार अकाउंट्स से 75 हजार लोगों को राशि भेजी. अब बैंक के सामने मुसीबत है कि भेजा गया रुपया वापस कैसे लाया जाए।

जानकारी के मुताबिक, सेंटेंडर की तरफ से यह गलती 25 दिसंबर को हुई थी। चौंकाने वाली बात यह है कि सेंटेंडर का यह पैसा बार्कलेज, एचएसबीसी, नेटवेस्ट, को-ऑपरेटिव बैंक और वर्जिन मनी जैसे प्रतिद्वंद्वी बैंकों के अकाउंटहोलडर्स के पास गया। सैंटेंडर के लिए चुनौती यह है कि वह इन बैंक खाताधारकों से पैसे कैसे निकालता है? बैंक के खातों में जो रुपया भेजा गया है वह £13 करोड़ (1300 करोड़ रुपए) है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो, सेंटेंडर बैंक को इस बात का भी भय है कि ये धन बैंक को वापस नहीं मिलेगा। क्‍योंकि लोगों ने 25 दिसंबर के दौरान इसे खर्च कर दिया होगा। ऐसे में एक संभावना है कि बैंक जबरिया बैंक उपभोक्ताओं को रुपए वापस भेजने के लिए कहेगा. वहीं बैंक के पास दूसरा रास्ता ये है कि वह उन उपभोक्ताओं के पास जाए और ये राशि वापस ले।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close