दिनेश कार्तिक का बड़ा फैसला, छोड़ी KKR की कप्तानी, जानिए कौन बना नया कैप्टन

आज मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच में मॉर्गन ही टीम की अगुवाई करेंगे। मोर्गन अब तक उपकप्तान की भूमिका निभा रहे थे।

नयी दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने केकेआर टीम की कप्तानी छोड़ दी है। कार्तिक के कप्तानी छोड़ने पर इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर क्रिकेट के कप्तान इयोन मोर्गन को टीम का नया कप्तान बनाया गया है।

dinesh

आज मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच में मॉर्गन ही टीम की अगुवाई करेंगे। मोर्गन अब तक उपकप्तान की भूमिका निभा रहे थे।

इसलिए छोड़ी कप्तानी

दिनेश कार्तिक ने यह फैसला अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने और टीम का उद्देश्य पूरा करने के लिए लिया है।

केकेआर के सीईओ बोले

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने बयान में कहा कि हम भाग्यशाली थे कि हमारे पास दिनेश कार्तिक जैसा कप्तान है जिन्होंने हमेंशा टीम को सर्वोपरि रखा। उनके जैसे व्यक्ति के लिए इस तरह का फैसला करने के लिए काफी साहस चाहिए। उन्होंने कहा कि हम जहां उनके फैसले से हैरान हैं वहीं हम उनकी इच्छा का सम्मान भी करते हैं। केकेआर ने अभी तक जो सात मैच खेले हैं उनमें से चार में उसे जीत मिली और तीन में हार। उसकी टीम प्वॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर है।

 

मैसूर ने कहा कि कार्तिक ओर इयोन ने इस टूर्नामेंट के दौरान मिलकर बहुत अच्छा काम किया। अब भले ही इयोन कप्तानी संभाल रहे हैं लेकिन यह एकतरह से भूमिकाओं की अदला बदली है और हमें उम्मीद है कि यह बदलाव सहजता से काम करेगा। उन्होंने कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति की तरफ से हम दिनेश कार्तिक का पिछले ढाई सालों में कप्तान के रूप में उनके योगदान के लिए आभार व्यक्त करते हैं और इयोन को शुभकामनाएं देते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *