बड़ी खबर: पाकिस्तान सेना प्रमुख ने कश्मीर मसले पर कही ये बात, रूस ने दिया जवाब

पाकिस्तान कश्मीर मसले पर पीछे नहीं हट रहा है, वहीँ आपको बता दें कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का कहना है कि कश्मीर मुद्दे पर कभी कोई समझौता नहीं किया जाएगा। सोमवार को बाजवा मुजफ्फराबाद के सैन्य अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने कहा कि हम अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए किसी भी आक्रामकता को असफल करने में सक्षम हैं। साथ ही पूरी तरह से तैयार भी हैं।

बाजवा ने नियंत्रण रेखा और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद में सैनकों को संबोधित करते हुए कहा कि हम कश्मीर मुद्दे को लेकर शांति चाहते हैं मगर इसे हमारी कमजोरी न समझा जाए। वहीं रूस का कहना है कि कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में उठाने में उसकी कोई दिलचस्पी नहीं है। वहीं रूस के उप राजदूत रोमन बाबुश्किन ने सोमवार को कहा कि कश्मीर मुद्दे को लेकर हमारी स्थिति बिलकुल साफ है। शिमला समझौता और लाहौर घोषणा पत्र के अनुसार, भारत और पाकिस्तान को अपने किसी भी मुद्दे को द्विपक्षीय आधार पर हल करना चाहिए।

अनुच्छेद 370 हटाने के बाद बढ़ा तनाव
भारत सरकार ने जबसे जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाया है तब से ही पाकिस्तान बौखला गया है। इसे लेकर दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। पाकिस्तान ने भारत के कदम से बौखलाते हुए अपने राजनयिक संबंधों को कम करते हुए भारतीय उच्चायुक्त को वापस भेज दिया था।

सीएम बनने के बाद उद्धव ने मुस्लिमों को लेकर किया बड़ा ऐलान, बदल दिया फडणवीस का ये चौंकाने वाला फैसला

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *