बड़ा खुलासा : शारीरिक संबंध की इच्छा और स्लिम होने के बहाने अभिनेत्रियां लेती हैं ड्रग्स

जिसके बाद दोनों से एनसीबी ने पूछताछ की थी। पूछताछ में भारती ने पति हर्ष के साथ गांजा लेने की बात कबूली थी। जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

मुंबई। शनिवार को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को ड्रग्स केस में गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी से पहले एनसीबी ने उनके घरों पर छापा मारा था जहां 86.5 ग्राम गांजा व अन्य ड्रग्स बरामद हुआ था। जिसके बाद दोनों से एनसीबी ने पूछताछ की थी। पूछताछ में भारती ने पति हर्ष के साथ गांजा लेने की बात कबूली थी। जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Drugs

वहीं पिछले महीने एनसीबी ने एक और टीवी ऐक्ट्रेस प्रीतिका चौहान को भी ड्रग्स लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था। सितंबर महीने में ऐक्टर सनम जौहर और ऐबिगेल पांडे के खिलाफ भी ड्रग्स सेवन में एफआईआर दर्ज की गई थी। इनके घर पर पड़ी रेड में भी आरोप है कि वहां से ड्रग्स मिली थी। यह सारी कार्रवाई उस केस में हो रही है, जिसमें रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक को भी गिरफ्तार किया गया।

इस केस में अब तक करीब 30 लोग अरेस्ट हो चुके है, जिसमें बस ही एक ही बड़ा नाम है- फिल्म प्रोडयूसर क्षितिज प्रसाद का। हालांकि एनसीबी अब तक दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, रकुल प्रीति सिंह और अर्जुन रामपाल से भी पूछताछ कर चुकी है, लेकिन गिरफ्तारी अधिकतर छोटे कलाकारों पर ज्यादा हुई है।

यदि पिछले कुछ सालों का इतिहास देखा जाए, तो ड्रग्स को लेकर बॉलिवुड में एक मर्डर भी ही हुआ है और वह है फिल्म अभिनेत्री कृतिका देसाई का। आरोप है कि उन्होंने कुछ ड्रग पेडलर्स का पमेंट नहीं किया था, इसलिए उन पेडलर्स ने उनका मर्डर कर दिया। यह केस बांद्रा क्राइम ब्रांच के सीनियर इंस्पेक्टर नंदकुमार गोपाले ने डिटेक्ट किया था। जिस दिन एनसीबी दीपिका पादुकोण से पूछताछ कर रही थी, उस दिन गोपाले ने उस्मान शेख नामक एक ड्रग सप्लायर को गिरफ्तार किया था, जो टीवी इंडस्ट्री और बॉलिवुड में ड्रग्स सप्लाई करने का काम करता था।

स्लिम रहने के लिए ली जाती है ड्रग्स

उस्मान शेख ने गोपाले से पूछताछ में कुछ सनसनीखेज खुलासे किए थे कि बॉलिवुड में ड्रग्स इतनी क्यों ली जाती है? उस्मान के अनुसार, बॉलिवुड में यह मिथ है कि ड्रग्स के सेवन से इंसान हमेशा स्लिम बना रहता है। चूंकि हिट फिल्में देने या लंबे समय तक टीवी धारावाहिक व अन्य शो में अपना वजूद बनाए रखने के लिए स्लिम होना जरूरी होता है, इसलिए भी यहां ड्रग्स का सेवन बहुत किया जाता है। उस्मान शेख ने पूछताछ में यह भी बताया था कि बॉलिवुड में एक मिथ और भी है कि ड्रग्स के सेवन से सेक्स की इच्छा बढ़ती है। इसलिए भी यहां ड्रग्स लेते हैं। तीसरा, महत्वपूर्ण कारण यह है कि चूंकि ड्रग्स यहां ज्यादातर लोग लेते हैं, इसलिए जो नहीं लेते हैं, उन्हें लगता है कि वह करियर में लंबे समय तक टिक नहीं पाएंगे। इसीलिए वह भी ड्रग्स लेने लगते हैं।

जैसी हैसियत, उतनी महंगी ड्रग

सीनियर इंस्पेक्टर नंदकुमार गोपाले ने बताया कि बॉलिवुड में जिसकी जितनी बड़ी हैसियत है, वह उतनी महंगी ड्रग्स लेता है। जो बड़े हीरो हैं, वह कोकीन या इसी तरह की दूसरी महंगी ड्रग्स लेते हैं। जो थोड़े कम बजट वाले कलाकार हैं, वह एमडी जैसी ड्रग्स लेते हैं। जिनकी कमाई एकदम कम हैं, वह गांजा, चरस वगैरह लेते हैं। लेकिन कई मामलों में यह अपवाद भी होता है। जैसे दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश का जो वॉट्सऐप चैट लीक हुआ था, उसमें वीड और हैश शब्दों का जिक्र हुआ था। हैश का मतलब हशीश ड्रग्स से था।

एक्स्ट्रा रोल करने वाले लोग होते हैं ड्रग पेडलर

क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी के अनुसार, बॉलिवुड में जो एक्स्ट्रा का रोल करते हैं, अक्सर वही पेडलर होते हैं। एक्स्ट्रा के रोल में उन्हें ज्यादा रकम मिलती नहीं, इसलिए ड्रग्स के जरिए उनकी मोटी कमाई होती रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *