उत्तर प्रदेश में भाजपा को बड़ा झटका, 2022 में इलेक्शन लड़ेगी ये पार्टी

भारतीय जनता पार्टी को राज्य में तगड़ा झटका लग सकता है। दरअसल, जनता दल (यूनाइटेड) यूपी में 2022 में होने वाले विधानसभा इलेक्शन में हिस्सेदारी करेगा।

उत्तर प्रदेश॥ भारतीय जनता पार्टी को राज्य में तगड़ा झटका लग सकता है। दरअसल, जनता दल (यूनाइटेड) यूपी में 2022 में होने वाले विधानसभा इलेक्शन में हिस्सेदारी करेगा। इससे पहले संगठन को मजबूत किया जाएगा। इसके लिए राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

 

Bhartiya Janta Party
Bhartiya Janta Party

पार्टी राष्ट्रीय महासचिव 23 व 24 जनवरी को राजधानी लखनऊ में रहेंगे। पहले दिन वो प्रदेश कार्यकारिणी और दूसरे दिन जिलाध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे। उनका मुख्यमंत्री से मिलने का भी कार्यक्रम है।

जनता दल (यूनाइटेड), एनडीए का पुराना घटक दल है। अटल बिहारी वाजपेयी और जार्ज फर्नांडीज के दौर में राज्य से जनता दल (यूनाइटेड) के एमएलए, सांसद चुने जाते रहे हैं।

आपको बता दें कि जद यू ने 2017 का विधानसभा इलेक्शन नहीं लड़ा था। इससे पहले वाराणसी, इलाहाबाद, गोरखपुर व कानपुर मंडल में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सभाएं हुईं थीं। नीतीश लखनऊ में भी एक सम्मेलन में शिरकत के लिए आए थे।

जनता दल (यूनाइटेड) ने 27 तथा 28 दिसंबर 2020 को हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय लिया है कि अब बिहार से बाहर देश के सबसे बड़े प्रदेश यूपी में राजनीतिक आधार बढ़ाया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *