bihar board 10th result 2024: अगर वेबसाइट ना चले तो ऐसे पाएं अपना 10वीं का रिजल्ट!

img

bihar board 10th result 2024: आज यानी 31 मार्च को बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी करने जा रही है। दोपहर डेढ़ बजे बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर छात्र अपना रिजल्ट देख सकेंगे। अक्सर रिजल्ट जारी होने पर हैवी ट्रैफिक के कारण वेबसाइट स्लो हो जाती है। जिसके कारण छात्रों को अपना रिजल्ट देखने में दिक्कत आती है। तो आइए आज आपको अपना रिजल्ट देखने का एक आसान तरीका बताते हैं, जिससे आप वेबसाइट के ट्रैफिक से भी बच सकते हैं और घर बैठे एसएमएस के जरिए अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

बीएसईबी के अध्यक्ष आज दोपहर डेढ़ बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं (bihar board 10th result 2024) के रिजल्ट के साथ साथ टॉपर्स पास प्रतिशत, जेंडर वाइज पास प्रतिशत, जिला अनुसार छात्रों के आंकड़े आदि की जानकारी साझा करेंगे। इसके बाद बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट बिहार बोर्ड ऑनलाइन डॉट बिहार डॉट जीओवी डॉट इन पर रिजल्ट का डायरेक्ट लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा।

अगर आपको भी रिजल्ट देखने में इस तरह की परेशानी हो तो आप हमारे बताए इस तरीके से अपना रिजल्ट एसएमएस के जरिए अपने फोन पर पा सकते हैं। स्टूडेंट्स के लिए फौरन रिजल्ट चेक करने का यह काफी अच्छा विकल्प है। बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट एसएमएस द्वारा पाने के लिए आपको कुछ आसान से स्टेप्स को फॉलो करना है। आपको बस ब्लॉक लेटर्स में BIHAR10 स्पेस अपना रोल नंबर टाइप करना है और इस मैसेज को 56263 पर भेजना है और बस कुछ ही सेकंड में रिजल्ट आपके फोन पर एसएमएस के जरिए प्राप्त हो जाएगा।

Related News