बिहार चुनाव : सुरक्षा बलों से भिड़े वोटर, जवानों ने 5 राउंड की फायरिंग, तनाव

किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन घटना को लेकर स्थानीय मतदाताओं के बीच तनाव बना हुआ है।

पटना। पूर्णिया जिले के धमदाहा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत केनगर प्रखंड की सतकोदरिया पंचायत के बूथ नंबर 283 पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस (सीआईएसएफ) ने पांच राउंड हवाई फायरिंग की है। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन घटना को लेकर स्थानीय मतदाताओं के बीच तनाव बना हुआ है।

 

bihar

पूर्णिया के एसपी विशाल शर्मा ने घटना की पुष्टि की है। बताया गया है कि मतदान केंद्र पर जमा भीड़ को पुलिस सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने के लिए कह रही थी। इस बीच पुलिस और मतदाताओं में कहा-सुनी बढ़ गई। मतदाताओं और पुलिस के बीच झड़प शुरू हो गई। पुलिस ने हंगामा कर रहे ग्रामीणों को पहले समझाने की कोशिश की, लेकिन भीड़ उग्र होकर पुलिस के जवानों से हाथापाई करने लगी तो बचाव और घटना को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को पांच राउंड हवाई फारिंग करनी पड़ी। अब स्थित काबू में है। बूथ नंबर 283 पर बड़ी संख्या में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती कर दी गयी है। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और मतदान पुन: शुरू करा दिया है।

सिकटी विधानसभा क्षेत्र में बेलबाड़ी के दो बूथों पर हंगामा:

अररिया जिले के सिकटी विधानसभा क्षेत्र में मध्य विद्यालय बेलबाड़ी स्थित बूथ संख्या 157 और 158 के बाहर अर्द्धसैनिक बलों द्वारा कथित रूप से बल प्रयोग करने के खिलाफ ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। आक्रोशित ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। सूचना पर डीडीसी सह आरओ मनोज कुमार, सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार सहित सिकटी बीडीओ, सीओ आदि पदाधिकारी बेलबाड़ी पहुंच गए हैं। मतदाताओं को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। आक्रोशित ग्रामीण आरोपी जवान को हटाने की मांग पर अड़े हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *