BJP में मचा कोहराम, अचानक हुई इस बड़े नेता की मौत

भाजपा सांसद नंदकुमार सिंह चौहान का निधन, सीएम ने व्यक्त किया दुख

मध्यप्रदेश॥ राज्य के खंडवा संसदीय क्षेत्र से सांसद एवं BJP के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान की 68 वर्ष की उम्र में दिल्ली के एक हॉस्पिटल में निधन हो गया। कोरोना संक्रमित होने के बाद वे हॉस्पिटल में भर्ती थे, जहां मंगलवार सुबह उपचार के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनके निधन पर दुख व्यक्त कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

nandan

आपको बता दें कि BJP सांसद नंदकुमार सिंह चौहान को एक महीने पहले कोरोना संक्रमित होने के बाद भोपाल के निजी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था, जहां उनकी तबियत लगातार बिगड़ी चली गई। इसके बाद करीब 15 दिन पहले उन्हें एयर एम्बुलेंस से दिल्ली शिफ्ट किया गया था। प्रदेश BJP के अधिकारिक ट्वीट पर जानकारी दी गई है कि मंगलवार तडक़े वेंटीलेटर हटाने के बाद उनकी तबियत अचानक बिगड़ गई और उनका निधन हो गया। उनकी पार्थिव देह आज दोपहर में विशेष विमान से खंडवा लाई जाएगी और उनके गृह ग्राम शाहपुर में बुधवार को उनका अंतिम संस्कार होगा।

गौरतलब है कि नंदकुमार सिंह चौहान 2014 से 2018 तक BJP के प्रदेश अध्यक्ष रहे। वे खंडवा संसदीय क्षेत्र से सांसद क्षेत्र के कद्दावर BJP नेता थे। उनके परिवार में पत्नी दुर्गेशश्री और पुत्र हर्षवर्धन सिंह और दो पुत्रियां हैं।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनके निधन पर दुख व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने ट्वीट किया किया है कि -‘ लोकप्रिय जननेता ‘नंदू भैया’ हम सबको छोडक़र चले गए। हमारे सब प्रयास विफल हुए। नंदू भैया के रूप में BJP ने एक आदर्श कार्यकर्ता, कुशल संगठक, समर्पित जननेता को खो दिया। उन्होंनेे कहा कि नंदू भैया के निधन से वे व्यथित हैं और यह उनके लिए निजी क्षति है।’ सीएम ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नंदकुमार सिंह चौहान ने अपना सर्वोत्कृष्ट योगदान दिया। उनकी पार्थिव देह आज उनके गृह गांव पहुंचेगी। कल हम सब उन्हें विदाई देंगे।

प्रदेश BJP के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने ट्वीट करते हुए कहा है वे राजनीति के विराट व्यक्तित्व थे। वे छह बार सांसद, तीन बार नगरपालिका अध्यक्ष और दो बार विधायक रहे। उन्हें लगातार दो बार प्रदेश BJP का अध्यक्ष रहने का सौभाग्य मिला। उन्होंने भी नंदू भैया के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है। प्रदेश BJP के नेताओं और राज्य के मंत्रियों ने भी सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *