बीजेपी ने जारी की 30 स्टार प्रचारकों की सूची, निरहुआ समेत इन तीन नेताओं के नाम लिस्ट से बाहर

भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रुडी को नहीं रखा गया है। दोनों के नाम पार्टी की सूची में नहीं है। इन दोनों के अलावा पिछली बार के प्रचारक अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ का नाम भी सूची में नहीं है।

नई दिल्ली, 11 अक्टूबर। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) प्रचार के लिए भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी। इसमें पहले नंबर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। इनके अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह सहित 30 वरिष्ठ नेताओं के नाम हैं। टॉप 10 स्टार प्रचारकों में बिहार के चार नेता शामिल हैं।

pm modi cm yogi

स्टार प्रचारकों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी और रघुवर दास भी हैं। बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल, सुशील कुमार मोदी, पार्टी के प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव और देवेंद्र फड़णवीस के नाम भी स्टार प्रचारकों में है। हालांकि, सूची में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. जायसवाल को सुशील मोदी से पहले स्थान दिया गया है। सूची में सिर्फ दो महिलाओं को जगह मिली है। इनमें स्मृति ईरानी और बिहार की पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष निवेदिता सिंह को रखा गया है।

जिन स्टार प्रचारकों को बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में एनडीए उम्मीदवारों की जीत पक्की करने के लिए रणक्षेत्र में उतारा गया है उनमें पीएम मोदी के अलावा भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बिहार प्रभारी व राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़नवीस, पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, स्मृति ईरानी, अश्विनी कुमार चौबे, नित्यानंद राय, आरके सिंह, धर्मेंद्र प्रधान, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, मनोज तिवारी, बाबूलाल मरांडी, नंदकिशोर यादव, मंगल पांडेय, रामकृपाल यादव, सुशील सिंह, छेदी पासवान, संजय पासवान, जनक चमार, सम्राट चौधरी, विवेक ठाकुर और निवेदिता सिंह हैं।

रुडी, शाहनवाज और निरहुआ स्टार प्रचारकों में नहीं

भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रुडी को नहीं रखा गया है। दोनों के नाम पार्टी की सूची में नहीं है। इन दोनों के अलावा पिछली बार के प्रचारक अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ का नाम भी सूची में नहीं है, जबकि भोजपुरी अभिनेता व दिल्ली के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी स्टार प्रचारकों की सूची में हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *