अमेरिका में सिख युवक पर अश्वेत ने किया हथौड़े से वार, चिल्लाते हुए कहा-तुम्हारा…

अमेरिका में भारतीय लोगों के प्रति हिंसा रूकने का नाम नहीं ले रही है। अमेरिका के ब्रुकलिन में 32 वर्षीय सिख युवक को एक अश्वेत ने हथौड़ा मारकर घायल कर दिया।

न्यूयॉर्क। अमेरिका में भारतीय लोगों के प्रति हिंसा रूकने का नाम नहीं ले रही है। अमेरिका के ब्रुकलिन में 32 वर्षीय सिख युवक को एक अश्वेत ने हथौड़ा मारकर घायल कर दिया। हमले के दौरान अश्वेत चिल्ला रहा था, ‘मैं तुम्हें पंसद नहीं करता। तुम्हारा रंग मेरे जैसा नहीं है।’ न्यूयॉर्क के एक अधिकार संगठन ने नस्ली हिंसा के इस मामले में पुलिस से जांच की मांग की है।
Blacks on sikh youth
एस्टोरिया के सुमित आहलूवालिया के अनुसार वह 26 अप्रैल को ब्रुकलिन के ब्राउंसविले के एक होटल में थे। यहीं एक अश्वेत लॉबी में आया और जोर-जोर से चिल्लाने लगा। सुमित ने बताया कि जब वह उससे बात करने के लिए लॉबी में आए। अश्वेत से मामला पूछा, तो वह उनके पीछे भागने लगा। बाद में अश्वेत ने हथौड़ा उनके सिर पर मार दिया। हमले के बाद अश्वेत भाग गया। सिर की चोट के कारण वह बेहोश हो गए, बाद में डॉक्टर से इलाज कराते रहे।

चार सिखों सहित आठ लोगों की हत्या

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के इंडियाना पोलिस में गोलीबारी की एक घटना में चार सिखों सहित आठ लोगों की हत्या कर दी गई थी। सिख समुदाय का मानना है कि यह मामला भी नस्ली हिंसा से संबंधित है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *