अभी-अभी: इस जगह पर हुआ भीषण हादसा, नाव पलटने से 100 से ज्यादा लोग डूबे, अब तक 51 शव मिले

नेस्टर मैगबाडो के मुताबिक, 51 शवों को बरामद कर लिया गया है, जबकि 60 से ज्यादा लोग अभी भी लापता हैं.

डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो एक भीषण हादसा सामने आया है, आपको बता दें कि नाव के पलटने (boat sank) से 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. हादसे में करीब 60 लापता हैं. यह हादसा कांगो नदी में हुआ. उत्तर पश्चिमी प्रांत मोंगाला के गवर्नर के प्रवक्ता नेस्टर मैगबाडो के मुताबिक, 51 शवों को बरामद कर लिया गया है, जबकि 60 से ज्यादा लोग अभी भी लापता हैं.

Boat drowned in river while on chambal

वहीँ अब तक इस हादसे में 39 लोग सुरक्षित भी बचाए गए हैं. प्रवक्ता ने बताया कि नाव में यात्रियों के सवार होने से पहले उनकी गिनती नहीं की गई थी. ऐसे में नाव की सीटिंग कैपेसिटी को देखकर लापता लोगों की संख्या का अंदाजा लगाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. हम उम्मीद कर रहे हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जिंदा बचाया जा सके.

आपको बता दें कि कांगो में नाव दुर्घटनाएं आम हैं, क्योंकि इनमें अक्सर क्षमता से ज्यादा यात्री सवार होते हैं. साथ ही यात्रा के दौरान ज्यादातर लोग लाइफ जैकेट नहीं पहनते हैं. इसी साल फरवरी में माई-नदोम्बे प्रांत में कांगो नदी में नाव पलटने से बड़ा हासदा हुआ था. इसमें 60 लोगों की मौत हो गई थी. नाव में 700 से ज्यादा यात्री सवार थे. जांच में पता चला कि क्षमता से अधिक यात्रियों के सवार होने से यह दुर्घटना हुई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *