ब्रिटेन इस बीमारी से लड़ने के लिए मुफ्त में सूप और शेक मुहैया कराएगा, लोगों में ख़ुशी

ब्रिटेन में सरकार ने ब्लड शुगर की बीमारी से लड़ने के लिए एक बाद कदम उठाया है. आपको बता दें कि  सरकार द्वारा वित्तपोषित राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) मंगलवार से पूरे इंग्लैंड में हजारों टाइप-टू मधुमेह मरीजों को वजन कम करने के लिए मुफ्त में सूप और शेक उपलब्ध कराएगी।

-Blood_Sugar_Test

वहीँ एनएचएस ने यह पहल कम ऊर्जा वाले भोजन से मरीजों के जीवन प्रत्याशा में सुधार दिखने के बाद की है। एनएचएस इंग्लैंड ने कहा कि मधुमेह से हर साल स्वास्थ्य सेवा पर 10 अरब पाउंड को बोझ पड़ता है और डॉक्टरों द्वारा लिखी जाने वाली प्रत्येक 20 पर्ची में एक पर्ची मधुमेह की बीमारी के इलाज से संबंधित होती है।

एनएचएस ने कहा कि एक साल की आहार योजना उन लोगों के लिए अपनायी जाएगी जिन्हें उत्पादों को बदलने से फायदा होगा जैसे कम कैलोरी वाले फार्मूला शेक और सूप जिसे अधिक व्यायाम के साथ तीन महीने तक मुहैया कराया जाएगा। एनएचएस में मधुमेह के राष्ट्रीय क्लिनिकल निदेशक प्रोफेसर जोनाथन वलाभजी ने कहा, ‘यह हालिया उदाहरण है कि कैसे एनएचएच हमारी दीर्घकालिक योजना को तेजी से अंगीकार कर रही है और लोगों को स्वस्थ रखने, सही वजन रखने और बड़ी बीमारियों से बचाने के लिए यह हालिया सबूत आधारित इलाज है।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close