यहां दबंगों ने आग लगाकर फूंका मकान, 6 के खिलाफ थाने में तहरीर

हमीरपुर॥ मुस्करा थाना क्षेत्र के चंदौरा गांव में एक खेतिहर मजदूर किसान का मकान आग लगाकर फूंकने और बैलगाडियों को तोड़फोड़ कर तालाब में फेंकने की घटना को लेकर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। घटना के बाद पीड़ित किसान खुले आसमान के नीचे आ गया है। लेखपाल ने तहसीलदार के निर्देश पर घटनास्थल पहुंचकर जांच की है।

Bullies burnt houses by fire, smashed bulls in the pond

मुस्करा क्षेत्र के चंदौरा गांव निवासी अयोध्या यादव के मकान में गांव के ही राम प्रकाश राजपूत, सनत राजपूत, हरि सिंह राजपूत, पुष्पेन्द्र राजपूत, विक्रम राजपूत व मनीष राजपूत ने पिछली देर रात धावा बोलकर जानवर वाले मकान में आग लगा दी। बैलगाडियों को तोडफोड़ कर उसे तालाब में फेंक दिया गया।

आग की लपटें देख परिवार ने शोर मचाया जिससे गांव के तमाम लोग एकत्र होकर आग बुझाने में जुट गये। मवेशियों को रस्सी से काटकर बाहर निकाला गया। आग में मकान जलकर खाक हो गया। इस घटना की आज थाने में तहरीर दी गयी। जिस पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। घटना की जानकारी पर राजस्व विभाग के लेखपाल कमलेश वर्मा ने पहुंचकर नुकसान का सर्वे किया है।

लेखपाल ने बताया कि मकान में आग से कृषि यंत्र और जानवरों का भूसा सहित अन्य सामान पूरी तरह से जल गया है। इसकी रिपोर्ट तहसीलदार की सौंपी जायेगी। किसान ने बताया कि इस घटना में लाखों का नुकसान हुआ है। वहीं थानाध्यक्ष बांके बिहारी सिंह ने बताया कि किसान की तहरीर पर मामले की जांच करायी जा रही है। छह लोगों पर मुकदमा दर्ज है, आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *