इस वजह से आगे बढ़ा बिग बैश लीग टूर्नामेंट, जानिए कब से शुरू होगा 10वां सीजन

पहला मैच होबार्ट हरिकेन्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने गुरुवार को बिग बैश लीग (बीबीएल) के आगामी सत्र के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। सत्र का पहला मैच 10 दिसंबर को होबार्ट हरिकेन्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच खेला जाएगा।

Big Bash League 10

सीए ने एक बयान में कहा, “बीबीएल के आगामी 10वें सत्र के कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। 10वें सत्र में दिसंबर में खेले जाने वाले सभी 21 मैच तस्मानिया, एसीटी, क्वींसलैंड और दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में खेले जाएंगे।”
सीए ने आगे कहा,”नए साल में होने वाले मैचों के स्थानों की घोषणा आने वाले हफ्तों में की जाएगी। लीग को उम्मीद है कि देश भर में सीमा प्रतिबंधों में ढील के कारण पूरे टूर्नामेंट में हर राज्य में मैच खेले जा सकेंगे। खिलाड़ियों, कर्मचारियों और प्रशंसकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा हमेशा ही पहली प्राथमिकता बने रहेंगे।”
ब्लंडस्टोन एरिना, होबार्ट हरिकेन्स और गत चैंपियन सिडनी सिक्सर्स के बीच सीज़न ओपनर की मेजबानी करेगा। 23 दिसंबर से, मैच गाबा और मेट्रिकॉन स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे, जबकि दक्षिण ऑस्ट्रेलिया का एडिलेड ओवल 28 दिसंबर को अपने पहले मैच की मेजबानी करेगा। टिकटों के संबंध में सूचना तय समय पर जारी की जाएगी।
बिग बैश लीग के प्रमुख एलिस्टेयर डॉबसन ने कहा कि लीग के कार्यक्रम का निर्धारण एक जटिल कार्य था। उन्होंने कहा,” निश्चित रूप से लीग के कार्यक्रम का निर्धारण करने सबसे जटिल कार्य था,लेकिन हम अब लीग के आयोजन को लेकर उत्साहित हैं। ऑस्ट्रेलिया के आसपास इतने सारे लोगों के लिए यह एक कठिन वर्ष रहा है और हम हर राज्य में बीबीएल लाने के लिए तत्पर हैं।”
उन्होंने कहा,”हम अपने क्लबों, खिलाड़ियों, प्रसारकों, वाणिज्यिक साझेदारों और सरकारों को आज मैच तारीखों की पुष्टि करने के साथ ही बहुत ही खुश हैं और सीजन के आयोजन को लेकर उत्साहित हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *