तबाह हो रहा भारत के इस क्रिकेटर का करियर, चयनकर्ता कर रहें सौतेला व्यवहार

एक क्रिकेटर ऐसा भी हैं जिसके साथ चयनकर्ताओं ने सौतेला व्यवहार किया है

टीम इंडिया को 19 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज खेलनी है। वनडे श्रंखला के मुकाबले 19, 21 और 23 जनवरी को खेले जाएंगे। हालांकि चयनकर्ताओं ने साउथ के विरूद्ध इस वनडे सीरीज के लिए कई युवा क्रिकेटरों को चांस दिया है।

Kuldeep Yadav chahal rohit

किंतु एक क्रिकेटर ऐसा भी हैं जिसके साथ चयनकर्ताओं ने सौतेला व्यवहार किया है। इस क्रिकटेर को मौका न दिया जाना भी कई प्रश्न खड़े करता है। ये एक क्रिकेटर भारतीय टीम में जगह के हकदार थे, मगर चयनकर्ताओं ने उनसे पूछा तक नहीं।

तबाह हो रहा इस खिलाड़ी का करियर

भारत के चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव को सिलेक्टर्स निरंतर इग्नोर कर रहे हैं। कुलदीप यादव को जिस प्रकार से हर सीरीज से बाहर रखा जा रहा है उसे देखकर लगता है कि भारतीय क्रिकेट टीम में उनका करियर लगभग तबाह हो गया है। एक वक्त था जब कुलदीप और युजवेंद्र की जोड़ी भारतीय क्रिकेट टीम की सबसे घातक गेंदबाजी जोड़ी में से एक थी। किंतु, सिलेक्टर्स ने उनके करियर पर पूरी तरह से विराम लगा दिया।

हालांकि, दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध 19 जनवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज में कुलदीप यादव की वापसी की उम्मीद थी। किंतु, इस उम्मीद को भी चयनकर्ताओं ने धराशायी कर दिया। यह कहना गलत नहीं होगा कि कुलदीप दक्षिण अफ्रीकी टीम के विरूद्ध T20 सीरीज में जगह पाने के हकदार थे। मगर, उन्हें टीम में मौका नहीं किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close