शायर मुनव्वर राणा के खिलाफ लखनऊ में FIR, फ्रांस की घटना पर दिया था विवादित बयान

उपनिरीक्षक ने इस मामले को गंभीरता से लेकर शायर मुनव्वर राणा के खिलाफ कोतवाली में शिकायत दी थी। इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने जांच शुरु कर दी है। 

लखनऊ। फ्रांस की घटना को लेकर दिए गए एक बयान के बाद शायर मुनव्वर राणा के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है। 
munawwar rana

कोतवाली प्रभारी के मुताबिक, यह मुकदमा उपनिरीक्षक दीपक कुमार पाण्डेय की तहरीर पर दर्ज हुआ है। उन्होंने बताया कि रविवार को सोशल मीडिया में अवलोकन करने पर पाया गया कि फ्रांस में एक पत्रिका में प्रकाशित कार्टून एवं हत्या की घटित घटना के संबंध में एक न्यूज चैनल को दिए गये एक साक्षात्कार में शायर मुनव्वर राणा ने हत्या की घटना को सही बताते हुए विवादित बयान दिया था। इससे विभिन्न समुदायों में वैमनस्यता फैलाने वाला, सामाजिक शौहार्द बिगाड़ने वाला है।

उपनिरीक्षक ने इस मामले को गंभीरता से लेकर शायर मुनव्वर राणा के खिलाफ कोतवाली में शिकायत दी थी। इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने जांच शुरु कर दी है। 

ये है शायर का बयान

बता दें कि शायर मुनव्वर राणा ने फ्रांस में बेगुनाहों का कत्ल करने वाले का बचाव किया था। मुनव्वर राणा ने तर्क देते हुए कहा कि अगर मजहब मां के जैसा है, अगर कोई आपकी मां का, या मजहब का बुरा कार्टून बनाता है या गाली देता है तो वो गुस्से में ऐसा करने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को चिढ़ाने के लिए ऐसा कार्टून बनाया गया।

योगी सरकार बेहद सख्त

उल्लेखनीय है कि योगी सरकार ने प्रदेश में फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन पर सख्त रुख अपनाया है। पुलिस मुख्यालय से अलर्ट जारी कर कहा गया है कि हिंसा और उपद्रव करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटे। साथ ही संवेदनशील और तिसंवेदनशील जिलों में पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश भी दिए गए हैं।  सरकार पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर खास नजर रखे हुए है।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *