मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने स्वास्थ्य विभाग को 132 नई एंबुलेंस की दी सौगात

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गांधी शताब्दी नेत्र चिकित्सालय देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में आपातकालीन चिकित्सा सेवा 108 के बेड़े में 132 नई एंबुलेंस का फ्लैग ऑफ किया ।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गांधी शताब्दी नेत्र चिकित्सालय देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में आपातकालीन चिकित्सा सेवा 108 के बेड़े में 132 नई एंबुलेंस का फ्लैग ऑफ किया । इन आपातकालीन एंबुलेंस का क्रय विश्व बैंक सहायतित उत्तराखंड डिजास्टर रिकवरी परियोजना के माध्यम से किया गया है। उन्होंने गांधी शताब्दी अस्पताल में 10 बेड की आईसीयू यूनिट का भी लोकार्पण किया।

132 New Ambulance

11-11 हजार रुपए की धनराशि सम्मान स्वरूप देने की घोषणा की

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सभी कोरोना वॉरियर्स को प्रमाणपत्र और कोविड वार्ड में मरीजों की सेवा करने वाले सभी डाॅक्टरों एवं अन्य कार्मिकों को 11-11 हजार रुपए की धनराशि सम्मान स्वरूप देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं का सुदृढ़ीकरण राज्य सरकार की शीर्ष प्राथमिकता में रहा है।

मरीजों को स्वास्थ्य सेवा का त्वरित लाभ मिल सकेगा

आपातकालीन सेवा में 132 नई एंबुलेंस के सम्मिलित होने से मरीजों को स्वास्थ्य सेवा का त्वरित लाभ मिल सकेगा। खासकर पहाड़ी क्षेत्रों में यह सेवा मरीजों के लिए जीवनदायिनी साबित होंगी। ये एंबुलेंस एडवांस व बेसिक लाइफ सपोर्ट सिस्टम से युक्त हैं। पिछले चार साल में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए कुल 271 एंबुलेंस उपलब्ध कराई गई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *