भारत के इस राज्य से गायब 5 युवकों का चीन ने किया ये हाल, कर डाला॰॰॰

ये युवक इस महीने की शुरुआत में भूलवश चीनी सरहद में प्रवेश कर गए थे।

नई दिल्ली॥ भारतीय राज्य अरुणाचल प्रदेश से गायब हुए 5 नागरिकों को चीन आज हिंदुस्तान को सौंप देगा। केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने शुक्रवार को कहा था कि चीन शनिवार को अरुणाचल राज्य के 5 लोगों को मोदी सरकार को सौंप देगा। ये युवक इस महीने की शुरुआत में भूलवश चीनी सरहद में प्रवेश कर गए थे।

border cross man

पांचों शख्स 2 सितम्बर से गायब थे। बाद में पता चला कि वे गलती से चीन के बॉर्डर में प्रवेश कर गए हैं। रिजिजू ने 11 सितंबर को ट्वीट करते हुए लिखा था कि चीन के पीएलए ने इंडियन आर्मी से इस बात की पुष्टि की है कि अरुणाचल के पांचों नागरिकों को हिंदुस्तान के हवाले कर दिया जाएगा। युवकों को कल (शनिवार 12 सितंबर) को कभी भी तय स्थान पर हिंदुस्तान को सौंपा जा सकता है।

आपको बता दें कि इससे पहले 8 सितम्बर को किरण रिजिजू ने ट्वीट करके कहा कि चीन के पीएलए ने इंडियन आर्मी द्वारा भेजे गए हॉटलाइन संदेश का जवाब दिया है। उन्होंने पुष्टि की है कि अरुणाचल प्रदेश से गायब हुए शख्स उनकी ओर मिल गए हैं। उन लोगों को हमारे अधिकार को सौंपने के अन्य तरीकों पर कार्य किया जा रहा है। बता दें कि युवकों को पकड़कर चीन किया हाल किया उनका इसका खुलासा होना बाकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *