चीन ने इस खतरनाक देश को दी धमकी, कहा- ना बोलों वरना रिश्ते हो जाएंगे खराब

चीन का ऑस्ट्रेलिया से स्पष्ट कहना है कि मेरे आंतरिक मामलों में ना बोलो वरना हमारे तुम्हारे बीच रिश्ते खराब हो जाएंगे।

चीन ने एक बार फिर से अपनी दादागिरी शुरू कर दी है। दरअसल, ड्रैगन ने अब ऑस्ट्रेलिया को धमकी दी है। जानकारी के मुताबिक, चीन दिसम्बर में हांगकांग पासपोर्ट धारकों को सुरक्षा वीजा देने को लेकर ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी दी है। चीन का ऑस्ट्रेलिया से स्पष्ट कहना है कि मेरे आंतरिक मामलों में ना बोलो वरना हमारे तुम्हारे बीच रिश्ते खराब हो जाएंगे।

China President Xi Jinping

चीन ने कहा है कि हांगकांग के मामलों में हस्तक्षेप करने से परहेज करें। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने सोमवार को कहा कि हांगकांग से संबंधित मसलों पर चीन की स्थिति सुसंगत और स्पष्ट है। चीनी न्यूजपेपर ने कहा कि हांगकांग के मामले पूरी तरह से चीन के आंतरिक मामलों में आते हैं। किसी भी दूसरे राष्ट्र को हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं है।

जानें चीन ने और क्या कहा

चीनी न्यूजपेपर ने कहा कि चीन आस्ट्रेलिया से अनुरोध करता है कि वह किसी भी तरह से हांगकांग के मसलों तथा चीन के आंतरिक मामलों में दखल देना बन्द करें, ताकि चीन-ऑस्ट्रेलिया रिश्तों को और नुकसान न पहुंच सके। सबक्लास 866 ऑनशोर प्रोटेक्शन वीजा के प्रसंस्करण पर ऑस्ट्रेलिया के गृह विभाग की एक रिपोर्ट ने संकेत दिया कि पांच से कम हांगकांग पासपोर्ट धारकों के पास दिसंबर में उनके आवेदन स्वीकृत थे।

तो वहीं दूसरी आस्ट्रेलिया देश की मीडिया ने सोमवार को बताया कि आबंटन में पहली बार चिह्नित किया गया था कि इस प्रकार के वीजा क्षेत्र के पासपोर्ट धारकों को कम से कम 2010 के बाद दिए गए थे। ज्ञात करा दें कि चीन-ऑस्ट्रेलिया के संबंधों बीते वर्ष अप्रैल से तब से तनाव हैं जब कैनबरा ने चीन के विरूद्ध कोरोना संकट की उत्पत्ति की स्वतंत्र अंतर्राष्ट्रीय जांच का प्रस्ताव दिया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *