हिमालय पर बुरी नज़र चीनी सेना को पड़ रही भारी, टॉप कमांडर की इस बीमारी से हो गई मौत

चीन की पीपुल्‍स लिबरेशन आर्मी (Chinese Army) ने पूर्वी लद्दाख में वास्‍तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर करीब 50 हजार सैनिक तैनात कर रखे हैं.

चीन की सेना इन दिनों अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रही है, आपको बता दें कि पूर्वी लद्दाख (Eastern Ladakh) में भारतीय जमीन पर नज़र गड़ाए बैठे चीनी राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) को उनका यह सपना बहुत भारी पड़ रहा है. चीन की पीपुल्‍स लिबरेशन आर्मी (Chinese Army) ने पूर्वी लद्दाख में वास्‍तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर करीब 50 हजार सैनिक तैनात कर रखे हैं.

CHINA ARMY

आपको बता दें कि लेकिन चीनी सैनिक का भीषण ठंड और कम ऑक्‍सीजन वाले जगह पर रहना जानलेवा साबित हो रहा है. चीन के कई सैनिक पेट से जुड़ी बीमारियों से जूझ रहे हैं. इस बीच चीनी सेना (Chinese Army) के पश्चिमी थियेटर कमांड के पूर्व प्रमुख 58 वर्षीय चीनी सैन्य कमांडर जनरल झांग जुडोंग (General Zhang Xudong) का पिछले शुक्रवार को निधन हो गया.

गौरतलब है कि साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है. चीनी राज्य मीडिया ने अभी तक आधिकारिक तौर पर मौत की पुष्टि नहीं की है. लेकिन साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट में कहा गया है कि जनरल झांग कैंसर (Cancer) और गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं से पीड़ित थे. चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) ने पश्चिमी थियेटर कमांड को लेकर फेरबदल भी की थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *