उत्तर प्रदेश के इन जिलों में जारी हुई शीतलहर की चेतावनी, आने वाले 48 घंटों में॰॰॰

मौसम डिपार्टमेंट का पूर्वानुमान है कि, उत्तर प्रदेश के इन जनपदों में 26 नवंबर से शीतलहर और गलन शुरू होने की संभावना है। नॉर्थ वेस्ट हवाओं की वजह से शनिवार 27 नवम्बर से ठंड और ज्यादा बढ़ जाएगी।

Cold wave in uttar pradesh

पहाड़ी राज्य से आने वाली ठंडी हवाएं भी मौसम को ज्यादा ठंड करेंगी। आने वाले दिनों में बहुत भयंकर सर्दी का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ मौसम विभाग का अलर्ट है कि लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर आज वर्षा हो सकती है।

उत्तर प्रदेश में नवंबर अब खात्मे पर है, केवल पांच दिन बाकी हैं, दिसम्बर माह शुरू होने वाला है। सर्दी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। राजधानी लखनऊ में बृहस्पतिवार को सवेरे से बहुत ठंड है और हल्का सा कोहरा छाया हुआ है। सवेरे सात बजे लखनऊ में तापमान 13 डिग्री दर्ज किया गया।

वैसे आज अधिकतम टेम्परेचर 26 डिग्री और न्यूनतम टेम्परेचर 12 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। राजधानी लखनऊ और आस पास बूंदाबांदी होने के भी आसार हैं।

मौसम विशेषज्ञों का अलर्ट

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक जलवायु परिवर्तन व अलनीनो प्रभाव की वजह से हिंदुस्तान सहित विश्व के सभी मुल्कों में मौसम का मिजाज बदल रहा है। कानपुर, लखनऊ और बाराबंकी जैसे जिले में ठंड बड़ सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *