कम्युनिटी मोबिलाइजर के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का हुआ शुभारंभ

कलान,शाहजहाँपुर। तहसील परिसर बीज भंडार ट्रेनिंग हाल में सारथी डेवलपमेंट फाउंडेशन के द्वारा कोर ग्रुप पोलियो परियोजना के तहत कोविड-19 रिस्पांस में कार्यरत 16 कम्युनिटी मोबिलाइजर के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। गुरुवार को प्रशिक्षण शिविर के पहले दिन का कम्युनिटी मोबिलाइजर को कोविड टीकाकरण को बढ़ावा देने और भ्रांतियों को दूर करने के संबंध में जानकारी दी गई।

522bba69-dc32-4b4e-aa86-505f971942b5

डिस्टिक मोबिलाइजेशन कोऑर्डिनेटर मनोज कुमार ने बताया कि कम्युनिटी मोबिलाइजर गांवों में जाकर कोविड टीकाकरण के बारे में जानकारी के साथ साथ टीकाकरण को बढ़ावा देंगे। लोगों को कोविड उपयुक्त व्यवहार को बढ़ावा देने हेतु जागरूक करेंगी तथा भ्रांतियों को दूर करने में सहयोग करेंगे।

bdf399b3-1bb9-4162-a88d-2c43a87ee9a5

प्रशिक्षक डिस्टिक मोबिलाइजेशन कोऑर्डिनेटर मनोज कुमार का ब्लॉक मोबिलाइजेशन कोऑर्डिनेटर जितेंद्र मिश्रा ने कम्युनिटी मोबिलाइजर को विस्तारपूर्वक जानकारी दी। इस दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कलान से डॉक्टर दिनेश प्रताप ने कम्युनिटी मोबिलाइजर को उनके कार्यों के बारे में जानकारी देते हुए उत्साह वर्धन किया। इस अवसर पर डॉक्टर सर्वेश, बीपीएम महेंद्र कुमार समेत कमेटी मोबिलाइजर उपस्थित रहे। -अशोक कुमार मैथिल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *