चुनाव के टिकट बंटवारे पर कांग्रेस की बैठक, केंद्रीय पैनल को भेजा गया संभावित उम्मीदवारों के नाम

यूपी में पार्टी ने महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने का फैसला किया है और पार्टी गति को बनाए रखने के लिए उसी कोटे के साथ पहली सूची जारी...

नई दिल्ली, 10 जनवरी | गोवा को छोड़कर, कांग्रेस पार्टी ने राज्यों में चुनाव के लिए उम्मीदवारों की किसी सूची की घोषणा नहीं की है। यूपी में पहले चरण के चुनाव और पंजाब, मणिपुर और उत्तराखंड के लिए पहली सूची के लिए टिकटों को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की सोमवार को बैठक होने वाली है।

congress party

कांग्रेस की बैठक कोविड की स्थिति के मद्देनजर ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। राज्यों के लिए पार्टी की स्क्रीनिंग समितियों ने संभावित उम्मीदवारों के नामों को छांट दिया है जिन्हें केंद्रीय पैनल को भेजा गया है।

उत्तराखंड में कांग्रेस ने कमोबेश प्रति परिवार एक टिकट देने का फैसला किया है, जो संघर्ष का मुद्दा रहा है क्योंकि कुछ नेता अपने परिजनों के लिए टिकट चाहते हैं, लेकिन सूत्रों का कहना है कि जीतने योग्य उम्मीदवारों के लिए यह मानदंड माफ किया जा सकता है।

महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने का फैसला

यूपी में पार्टी ने महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने का फैसला किया है और पार्टी गति को बनाए रखने के लिए उसी कोटे के साथ पहली सूची जारी करने की संभावना है। पंजाब में, कांग्रेस को टिकट वितरण में जोखिम होगा क्योंकि प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू अपने समर्थकों को अधिक टिकट देने पर जोर दे रहे हैं, इसलिए पार्टी को टिकट वितरण में खुद को संतुलित करना होगा।

गोवा में पार्टी पहले ही दो सूचियां जारी कर चुकी है लेकिन कई नेता इस बात से खफा हैं कि पार्टी ने उनके नाम की अनदेखी की है. कांग्रेस ने आंतरिक दरार को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं पेश करने का फैसला किया है। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि यह परिणाम आने के बाद ही तय होगा और कांग्रेस विधायक दल आलाकमान की सहमति से नए नेता का फैसला करेगा क्योंकि कुछ मौकों को छोड़कर, पार्टी ने मुख्यमंत्री का चेहरा पेश नहीं किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close